.

TOP 5 Sports News : बिना इजाजत क्रिकेट मैच खेलने पर 51 लोग गिरफ्तार, सचिन तेंदुलकर ने पूछा यह सवाल

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में टेनिस रैकेट पर अपने हाथ आजमाए थे. इसका एक वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था. सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था.

Sports Desk
| Edited By :
04 Jul 2020, 04:45:20 PM (IST)

New Delhi:

1. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में टेनिस रैकेट पर अपने हाथ आजमाए थे. इसका एक वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था. सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वे टेनिस खेलते हुए नजर आ रहे थे और इसी वीडियो में उन्होंने एक फोरहैंड खेला था. सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो के साथ 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेजरर को टैग करते हुए लिखा, हे रोजर. मेरे फोरहैंड के लिए कोई टिप्स. इससे पहले भी यह दोनों अपने-अपने खेलों के महान खिलाड़ी ट्विटर पर हांसी मजाक करते हुए दिखाई दिए हैं. कोरोनावायरस के कारण मार्च के मध्य से कई खेल गतिविधियां बंद हैं. हाल ही में लॉकडाउन में कुछ छूट दी गई हैं जिसके बाद खिलाड़ी धीरे-धीरे अभ्यास पर लौट रहे हैं.


2. उत्तर प्रदेश के नोएडा में हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान बिना इजाजत क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा था. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने 51 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में किसी व्यक्ति ने एक क्रिकेट ग्राउंड तैयार किया है. शुक्रवार को यहां पर दिल्ली के रहने वाले दीपक अग्रवाल और नाविक खुराना बिना अनुमति के क्रिकेट मैच करवा रहे थे. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रिकेट मैच के आयोजक दीपक व नाविक सहित 51 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 तथा महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

3. शीर्ष क्रिकेटरों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौता किया है कि वह कोरोना वायरस महामारी की अनिश्चितता के दौरान भविष्य के राजस्व के अपने मूल्यांकन को स्थगित कर दें. शनिवार को इस समझौते के घोषित होने से पिछले एक महीने से चला आ रहा गतिरोध खत्म हो गया. इससे पहले जून में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2020-21 वित्तीय वर्ष में राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत कमी का अनुमान लगाया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब पूर्वानुमान हटा दिया है और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट राजस्व (एसीआर) के पूर्वानुमान विवाद के अपने नोटिस को वापस ले लिया है. ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ियों को एक राजस्व-साझा करने के आधार पर भुगतान किया जाता है. इसका मतलब यह है कि राजस्व अनुमान से अनुबंधित पुरूष और महिला क्रिकेटरों का वेतन प्रभावित हो सकता है.

4. भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए नेट पर अपना अभ्यास शुरू कर दिया है. पुजारा ने सोशल मीडिया पर शनिवार को एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह नेट पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किए इस वीडियो में कहा, लय में वापस आ रह हूं. वीडियो में पुजारा डाइव, पुल और डिफेंड जैसे शॉट खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं. टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज पुजारा ने हाल में भारतीय टीम के साथ एक फोटो साझा किया था, जिसमें पिछले साल आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम जश्न मनाते हुए दिखाई दे रही है. उन्होंने इस फोटो के साथ कहा था कि अब वह डेसिंग में खिलाड़ियों के साथ जुड़ने का और इंतजार नहीं कर सकते हैं. पुजारा ने भारत के लिए पिछला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में मार्च में खेला था.

5. स्पेनिश फुटबाल क्लब रियल मेड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने कहा कि वह चाहते हैं कि बार्सिलोना के स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी अपने क्लब में बने रहें. मेसी को लेकर ऐसी खबरें हैं कि अब वह अपना करार खत्म होने के बाद बार्सिलोना क्लब को छोड़ सकते हैं. स्पेनिश रेडियो काडेना की रिपोर्ट के मुताबिक, 33 साल के मेसी 2021 के बाद बार्सिलोना के साथ अपने करार को विस्तार देने के मूड में नहीं हैं. मेसी करार खत्म होने के बाद क्लब छोड़ने का मन बना रहे हैं। उनका करार अगले साल खत्म हो रहा है. गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, जिदान ने गुरुवार रात गेटाफे पर रियल मेड्रिड की 1-0 की जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे नहीं पता कि क्या होगा. लेकिन हमें उम्मीद है कि नहीं, क्योंकि वह इस लीग में हैं और हम भी इस लीग में सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं. बार्सिलोना की टीम ला लीगा खिताब की रेस में रियल मेड्रिड से चार अंक ही पीछे है जबकि अभी पांच मैच और खेले जाने बाकी हैं.