.

इस खिलाड़ी ने 42 गेंद पर खेली 71 रनों की पारी, फिर भी बना दिया इतिहास, जानें ऐसा क्‍या हुआ

जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले अपने आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच में एक T-20 रिकॉर्ड तोड़ दिया.

21 Sep 2019, 02:17:17 PM (IST)

चिटगांव (बांग्लादे:

जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले अपने आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच में एक T-20 रिकॉर्ड तोड़ दिया. मसाकाद्जा ने शुक्रवार को हुए मुकाबले में 42 गेंदों पर रन तो 71 ही बनाए, लेकिन एक रिकार्ड अपने नाम कर लिया. मसाकाद्जा की पारी की बदौलत जिम्‍बाब्‍वे ने यह मैच जीत लिया. अफगानिस्तान की ओर से दिए गए लक्ष्य को जिम्बाब्वे ने आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली का बड़ा खुलासा, यह बल्‍लेबाज है उनका favourite cricketer

#SpiritOfCricket pic.twitter.com/5deRuy2ibN

— ICC (@ICC) September 20, 2019

मैच में 71 रन बनाने के साथ ही मसाकाद्जा अपने करियर के आखिरी T-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच में सबसे अधिक व्यक्तिगत रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने T-20 में पिछले 12 मैचों से चले आ रहे अफगानिस्तान के अजेय क्रम को भी तोड़ दिया. आखिरी बार अफगानिस्तान ने T-20 में 2017 में मात झेली थी.

यह भी पढ़ें ः जब नीली जर्सी में Team India से मिलने पहुंचे राहुल द्रविड़, क्‍या ऋषभ पंत सुधरेंगे!

मैच के बाद मसाकाद्जा ने कहा कि यह बहुत विशेष था. टीम को जीत तक ले जाना बहुत विशेष था और वह भी मेरे आखिरी मैच में. साथ ही अफगानिस्तान को पहली बार हराना भी खास रहा." मसाकाद्जा ने जिम्बाब्वे के लिए अपने करियर में 38 टेस्ट, 209 वनडे और 66 टी-20 मैच खेले हैं. मसाकाद्जा ने टेस्‍ट क्रिकेट में 2223 रन बनाए हैं, वहीं एक दिवसीय क्रिकेट में 5658 रन बनाए हैं.

Zimbabwe won their final match of the tri-series against Afghanistan as Hamilton Masakadza finished his international career in style!

Report 👇 https://t.co/lCDhN0mtVM

— ICC (@ICC) September 21, 2019

यह भी पढ़ें ः भारत आ रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्लेसी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि सब कुछ गलत हो गया

आखिरी मैच में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाड़ियों ने मसाकाद्जा को अपने ही अंदाज में बल्‍ला ऊपर कर उन्‍हें विदाई दी और उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की कामना की.

"To lead the team to the win in my last game was really special."

Hamilton Masakadza bid goodbye to international cricket with an emotional win over Afghanistan.https://t.co/PbPErfA5HR

— ICC (@ICC) September 21, 2019