.

400 विकेटों तक पहुंचने में काफी समय लग गया : लियोन

400 विकेटों तक पहुंचने में काफी समय लग गया : लियोन

IANS
| Edited By :
11 Dec 2021, 07:50:01 PM (IST)

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने शनिवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेटों तक पहुंचने में काफी समय लग गया। लियोन, गाबा में पहले एशेज टेस्ट के चौथे दिन 400 टेस्ट लेकर दुनिया के 17वें गेंदबाज बन गए। लियोन ने डेविड मलान को आउट कर यह मुकाम हासिल किया।

लियोन ने एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट वेबसाइट से कहा, 399वें से 400वें टेस्ट विकेट तक पहुंचने में लगभग एक साल का समय लग गया। उन्होंने आगे कहा कि गाबा में चौथे दिन मैंने एक अच्छी गेंदबाजी करते हुए चार सफलताएं अपने नाम कीं।

पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले लियोन एशिया के बाहर दूसरे स्पिनर बने। वह वार्न और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ के बाद 400 विकेट के लेने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई हैं।

16 दिसंबर से एडिलेड ओवल में दूसरा एशेज टेस्ट शुरू होने वाला है। लियोन के पास अब अपने टेस्ट विकेटों की संख्या में और इजाफा करने का मौका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.