.

मई-जून में श्रीलंका की महिला टीम सफेद गेंद की सीरीज के लिए पाक का करेगी दौरा

मई-जून में श्रीलंका की महिला टीम सफेद गेंद की सीरीज के लिए पाक का करेगी दौरा

IANS
| Edited By :
14 Apr 2022, 06:20:01 PM (IST)

लाहौर: इस साल 24 मई से 5 जून के बीच श्रीलंका महिला टीम तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को पुष्टि की।

तीन वनडे मैच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे, जिसमें पाकिस्तान न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका से आगे अंतिम चक्र में पांचवें स्थान पर रहा। यह 2022 से 2025 तक चलने वाली आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तीसरे सीजन को शुरू करने वाली पहली श्रृंखला भी होगी।

सभी मैच कराची के साउथेंड क्लब में खेले जाएंगे। इस आयोजन स्थल पर पाकिस्तान की पहली अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला है, क्योंकि उन्होंने दिसंबर 2018 में तीन टी20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी की थी।

पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ पहली बार घरेलू सरजमीं पर महिला चैंपियनशिप मैच खेलने को लेकर उत्साहित हैं।

मारूफ ने कहा, यह हमारे लिए अपने घरेलू मैदान पर आईसीसी महिला चैम्पियनशिप खेलने के लिए एक बड़ा अवसर है और टीम श्रीलंका का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित है। यह सीजन हमें नए सिरे से शुरुआत करने और घरेलू स्थिति का अधिकतम लाभ उठाने का अवसर प्रदान करता है।

उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि टीम अपनी पूरी क्षमता से प्रदर्शन करेगी और पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों, जिन्होंने हमें बहुत समर्थन दिया है, उन्हें बेहतर और लगातार परिणाम देखने को मिलेंगे।

दोनों टीमें 19 मई को कराची पहुंचेंगी और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों से पहले तीन दिन अभ्यास करेंगी।

पीसीबी के एक बयान में कहा गया है, यह पाकिस्तान में पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज भी होगी, जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल की सख्त पाबंदियां लागू नहीं होगी।

शेड्यूल :

24 मई - पहला टी20

26 मई - दूसरा टी20

28 मई - तीसरा टी20

1 जून - पहला वनडे

जून 3 - दूसरा वनडे

जून 5 - तीसरा वनडे

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.