.

साउथगेट ने स्वीकार ली यूरो कप के फाइनल में इंग्लैंड के हार की जिम्मेदारी

साउथगेट ने स्वीकार ली यूरो कप के फाइनल में इंग्लैंड के हार की जिम्मेदारी

IANS
| Edited By :
12 Jul 2021, 03:35:02 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के कोच गारेथ साउथगेट ने टीम को इटली के खिलाफ यूरो कप के फाइनल में मिली हार की जिम्मेदारी ली है।

इंग्लैंड ने शुरूआती मिनट में ही बढ़त ली थी लेकिन एक्स्ट्रा टाइम में मुकाबला बराबरी पर रहने के बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट में हुआ जहां इंग्लैंड को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।

हैरी कैन और हैरी मागुइरे ने इंग्लैंड के लिए पेनल्टी में गोल किए लेकिन मार्कस राशफोर्ड और जेडोन सांचो गोल करने में असफल रहे।

साउथगेट ने कहा, इटली पूरे टूर्नामेंट में मजबूत रही है। अंत में हम बेहतर नहीं कर सके। इटली ने दिखाया कि वह इतनी बेहतरीन टीम कैसे है। लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने भी हम सभी को गौरवांवित किया। हम सभी निराश हैं कि हम खिताब से एक कदम दूर रह गए।

उन्होंने पेनल्टी किक के लिए राशफोर्ड, सांचो और साका को भेजने पर जिम्मेदारी ली जो स्कोर नहीं कर सके।

साउथगेट ने कहा, यह मेरी जिम्मेदारी है। मैंने किक के लिए खिलाड़ियों का चयन किया था। मैंने खिलाड़ियों से कहा कि इस स्थिति में कोई भी अपने दम पर नहीं होता है। एक टीम के रूप में हमें जीत या हार मिलती है।

उन्होंने कहा, साका को पेनल्टी के लिए भेजने का फैसला मेरा था और मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। यह उनके, मार्कस या जाडोन की बात नहीं है। हमने ट्रेनिंग में इनके साथ काम किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.