.

विदेशी धरती पर असफलता बन सकती है कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री के लिए खतरा !

टीम इंडिया का इंगलैंड के खिलाफ विदेशी धरती पर टेस्ट सीरीज में हाल लगभग वैसा ही हुआ जैसा साल की शुरुआत में साउत अफ्रीका के खिलाफ हुआ था.

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Sep 2018, 04:09:33 PM (IST)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया का इंगलैंड के खिलाफ विदेशी धरती पर टेस्ट सीरीज में हाल लगभग वैसा ही हुआ जैसा साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुआ था. भारत इंग्लैंड से 4-1 से सीरीज हार गया। दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम को विदेशी दौरे पर संघर्ष करते हुए देख कर टीम के हेड कोच और कप्तान विराट कोहली सवालों में घिरे हुए है. इस हार के बाद कोहली और रवि शास्त्री के लिए खतरे की घंटी बज गई है।

विराट कोहली ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए लेकिन फिर भी उनके कई फैसलों पर सवाल उठ रहे हैं।लगातार 38 टेस्ट मैचों में बदलाव की वजह से विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं। लगातार हो रहे बदलाव के कारण कई बार जो खिलाड़ी फॉर्म में था उसको भी बाहर बिठाया गया जिससे उसके आत्मविश्वास में कमी आई।

वहीं कोहली के अलावा खतरे की तलवार हेड कोच रवि शास्त्री पर भी लटक रही है। वो एक कोच से ज्यादा मैनेजर की भूमिका में नज़र आ रहें है. रवि शास्त्री अभी तक कोई खास प्रभाव टीम में नहीं ला पाए हैं। यहा तक की रवि शास्त्री खुद भी अपने बयानों की वजह से आलोचना की शिकार होते रहते है. इंग्लैंड से हार के बाद उन्होंने टीम इंदिोयािछले 15-20 सालों में सबसे बेहतरीन टीम बचा दिया।

अब देखना है कि बीसीसीआई इन दोनों पर क्या पैसला लेता है। फिलहाल टीम की विदेशी दौरे पर हुई असफलता की वजह से उसे चौतरफा आलोचना सहना पड़ रहा है।