.

हमारे पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की है क्षमता : पुजारा

हमारे पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की है क्षमता : पुजारा

IANS
| Edited By :
23 Dec 2021, 08:35:01 PM (IST)

जोहान्सबर्ग: भारत के शीर्ष क्रम के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को विश्वास है कि उनकी टीम में दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की क्षमता है। उन्होंने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका में ऑस्ट्रेलिया के दौरे का उनका अनुभव सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज में काम आएगा।

भारत के पिछले प्रदर्शन का हवाला देते हुए पुजारा ने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने से इस टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। यह साबित करता है कि हम किसी भी विदेशी परिस्थिति में जीत सकते हैं और अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी क्रम पर मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने की क्षमता है।

पुजारा ने कहा किवर्तमान में भारतीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी पिचों पर तेज गति और उछाल से निपट सकते हैं। जब हम भारत से बाहर जाते हैं तो तेज गेंदबाजों का सामना करना एक बड़ी चुनौती होती है। मुझे लगता है कि यह अधिक संतुलित बल्लेबाजी क्रम है और हम दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी आक्रमण को संभालने में सक्षम होंगे। मुझे विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

33 वर्षीय खिलाड़ी, जिन्होंने जनवरी 2019 से टेस्ट शतक नहीं बनाया है और पिछली दस पारियों में दो अर्धशतक बनाए हैं, उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में खेलने का अनुभव उन्हें अच्छी स्थिति में रखेगा।

उन्होंने कहा, जब मैं 2011 में यहां आया था, तब डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे। मैंने 2013 और 2017 में फिर से दौरा किया।

पुजारा ने कहा, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में अपने दौरों के बाद मैं पहले की तुलना में परिस्थितियों को थोड़ा बेहतर जानने लगा हूं। इसलिए, अनुभव के साथ मुझे पता है कि कैसे तैयारी करनी है, किस तरह के शॉट्स खेलने की जरूरत है और कौन से शॉट से बचना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.