.

भारत से मुकाबले के लिए पाकिस्तान को बढ़ाना होगा अपने खेल का स्तर: वसीम खान

भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की क्रिकेट टीमों ने रिश्तों में कड़वाहट के कारण 2007 के बाद द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Feb 2019, 10:47:08 PM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी (PCB)) के नये प्रबंध निदेशक वसीम खान (Waseem Khan) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) को अपने खेल का स्तर इतना ऊंचा करना होगा कि इस खेल के सुपरपावर भारत को उसके खिलाफ खेलने के लिए मजबूर होना पड़े. भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की क्रिकेट टीमों ने रिश्तों में कड़वाहट के कारण 2007 के बाद द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है.

वसीम खान (Waseem Khan) ने लाहौर में कहा, ‘मुझे लगता है जब पाकिस्तान (Pakistan) शीर्ष स्तर की टीम बन जाएगी तब ऐसी स्थिति हो सकती है कि भारत हम से श्रृंखला खेलने के लिए कहे.’ 

द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं होने के कारण दोनों टीमें आईसीसी (ICC) और एशियाई क्रिकेट परिषद के आयोजित श्रृंखलाओं में खेलती है. एहसान मनी ने पिछले साल अगस्त में पीसीबी (PCB) का अध्यक्ष बनने के बाद कहा था कि बोर्ड भारत से खेलने की भीख नहीं मांगेगा.

और पढ़ें: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, 2-1 से जीती पहली सीरीज 

एहसान मनी ने भी वसीम खान (Waseem Khan) की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि पीसीबी (PCB) को अपने स्तर में काफी सुधार कर शीर्ष तीन टीमों में शामिल होना होगा तब भारत खुद ही हमारे खिलाफ खेलना चाहेगा.