.

पाकिस्तान ने श्रीलंका को चौथे एकदिवसीय मैच में 7 विकेट से हराया

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान ने सात विकेट से जीत दर्ज की।

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Oct 2017, 10:30:33 PM (IST)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान ने सात विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.4 ओवर में महज 173 रन पर ऑलआउट हो गया। लक्ष्य का पीछा करने आए पाकिस्तान ने 39 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर जीत लिया

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। अपना पहला एकदिवसीय मैच खेल रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उस्मान खान ने सबसे पहले शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान उपुल थरंगा को बोल्ड किया। थरंगा खाता भी नहीं खो पाए। 99 रन तक श्रीलंका की टीम के 7 विकेट गिर चुके थे और उसका 150 के स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था। लेकिन निचले क्रम में अकीला धनंजया (18) और सुरंगा लकमल (23) ने उपयोगी पारियां खेल टीम को किसी तरह 150 के पार पहुंचाया। टीम ने 173 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। महज 12 रनों के स्कोर पर इमाम उल हक आउट हो गए। 58 रन तक पाकिस्तान के 3 विकेट गिर चुके थे। लेकिन इसके बाद शोएब मलिक और बाबर आजम ने चौथे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

पाकिस्तान की टीम 5 मैचों की श्रृंखला में अब 4-0 से आगे हो गई है।