.

बैटिंग के लिए नहीं इस काम के लिए हो रही पाकिस्तानी बल्लेबाज की तारीफ, सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा 

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में दो ऐसे काम किए जिसकी सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Aug 2021, 01:55:25 PM (IST)

highlights

  • जमैका के सबीना पार्क में चल रहा है पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का मैच
  • पाकिस्तान के बल्लेबाज का काम बना चर्चा का विषय
  • रिजवान इस मैच में 31 रन बनाकर हुए आउट 

नई दिल्ली :

पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने एक ऐसी चाल चलने की कोशिश की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मैच के दौरान पहली स्लिप पर खड़े होल्डर, रिजवान को याद दिलाते हैं कि वह पहले टेस्ट मैच में कैसे आउट हुए थे. यह एक अलग तरह की स्लेजिंग थी लेकिन बल्लेबाज रिजवान ने कोई रिएक्शन नहीं दिया और चुपचाप बैटिंग करते रहे. खुद वेस्टइंडीज क्रिकेट ने इसका वीडियो शेयर किया है. सोशल मीडिया पर इस हरकत की खूब चर्चा हो रही है. कोई होल्डर की इस हरकत को बढ़िया चाल बता रहा है तो कोई इसे गलत बता रहा है. वहीं, रिजवान की जमकर चर्चा है. इससे पहले भी रिजवान ने मैच में एक ऐसा काम किया जिसकी काफी प्रशंसा हो रही है.

गौरतलब है कि इस समय वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है. इस समय दोनों टीमों के बीच जमैका के किंग्सटन के सबीना पार्क स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है. पहले टेस्ट मैच में रिजवान कम स्कोर पर आउट हो गए थे. दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के तीन विकेट मात्र तीन रन पर गिर गए थे. ऐसे में पाकिस्तान की टीम संकट में फंस गई थी. इसके बाद बाबर आजम और फवाद आलम ने पारी को संभाला. बाबर आजम के आऊट होने के बाद मोम्मद रिजवान बैटिंग के लिए पहुंचे. उन्हें जमते देख वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने एक चाल चली. उन्होंने रिजवान को ये व्यंग्य करते हुए ये याद दिलाना शुरू किया कि वह पहले टेस्ट मैच में कैसे आऊट हुए थे. होल्डर सोच रहे थे कि रिजवान परेशान होकर गलत शॉट खेलेंगे और आउट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रिजवान शांति से बैटिंग करते रहे. गौरतलब है कि रिजवान ने इस मैच में 31 रन बनाए. वहीं, अभी तक पाकिस्तान नौ विकेट पर 302 रन बनाकर पारी घोषित कर चुकी है, जबकि वेस्टइंडीज के 39 रन पर तीन विकेट गिर चुके हैं. 

मैच में इससे पहले भी दिलचस्प घटना हो चुकी है. मैच के पहले दिन जब अपनी पारी की शुरुआत में रिजवान नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे तब गेंदबाजी करते समय वेस्टइंडीज के जोसेफ की आंख में पतिंगा चला गया. इस कारण वह तुरंत रूक गए. रिजवान बिना देरी किए तुरंत जोसेफ के पास पहुंचे और उनकी आंख देखने लगे. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर रिजवान की जमकर तारीफ हुई थी. उसके बाद होल्डर के कमेंट पर बिना जवाब दिए चुपचाप बैटिंग करने के बाद कई लोगों ने उनकी सोशल मीडिया पर तारीफ की है.