.

NZ vs ENG: इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर चोटिल, ओली पोप को मिल सकता है मौका

बटलर को यहां हेमिल्टन में अभ्यास करते समय चोट लग गई थी. इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि बटलर की चोट कितनी गंभीर है.

28 Nov 2019, 06:14:11 PM (IST)

नई दिल्ली:

हेमिल्टन में 29 नवंबर से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में बदलाव किया जा सकता है. बता दें कि इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर का खेलना अभी तक तय नहीं हो पाया है. बटलर को यहां हेमिल्टन में अभ्यास करते समय चोट लग गई थी. इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि बटलर की चोट कितनी गंभीर है. लिहाजा दूसरे टेस्ट में उनके खेलने पर संदेह बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: एडिलेड डे-नाइट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया में कोई बदलाव नहीं, यहां देखें पूरी टीम

क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बटलर की चोट की पुष्टि करते हुए कहा कि अगर वे हेमिल्टन टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं, जैसा कि उम्मीद की जा रही है तो फिर उनकी जगह ओली पोप विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. पोप ने इंग्लैंड के लिए अब तक केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं. उनके अलावा रोरी बर्न्‍स भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में विकेटकीपिंग कर चुके हैं, लेकिन 2014 के बाद से वे विकेटकीपिंग से दूर ही रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को दी सलाह, केएल राहुल के लिए कही ये बड़ी बात

हेमिल्टन टेस्ट में पोप यदि इंग्लैंड के लिए विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालते हैं तो फिर उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है. वहीं दूसरी ओर बटलर की जगह सलामी बल्लेबाज जैक क्रावली को भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिल सकता है. रूट ने साथ ही क्रिस वोक्स के खेलने के भी संकेत दिए हैं. बताते चलें कि पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हराया था. मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को नस्लीय टिप्पणी का भी सामना करना पड़ा था.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)