.

निदाहास ट्रॉफी जीता भारत फिर क्यों रोहित ने उठा लिया श्रीलंका का झंड़ा

निदाहास ट्रॉफी कई वजहों से याद रखा जाएगा, चाहे फाइनल में दिनेश कार्तिक का आखरी ओवर में बल्लेबाजी हो या बांग्लादेशी खिलाड़ियों का श्रीलंका के खिलाफ मैच में विवाद।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Mar 2018, 12:46:37 PM (IST)

नई दिल्ली:

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया है। निदाहास ट्रॉफी कई वजहों से याद रखा जाएगा, चाहे फाइनल में दिनेश कार्तिक का आखरी ओवर में बल्लेबाजी हो या बांग्लादेशी खिलाड़ियों का श्रीलंका के खिलाफ मैच में विवाद।

इसके अलावा भी इस सीरीज को एक अन्य वजह से याद रखा जाएगा। दरअसल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से तो लोगों का दिल जीता ही साथ ही मैच के बाद भी उन्होंने कुछ ऐसा किया जिससे न सिर्फ भारतीय बल्कि श्रीलंकन फैन्स भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे।

दरअसल मैच जीतने के बाद जब भारतीय खिलाड़ी मैदान के चक्कर लगाकर फैन्स का अभिवादन कर रहे थे तब एक श्रीलंकाई शख्स भी उनके साथ श्रीलंका का झंडा लेकर दौर रहा था। रोहित ने उससे श्रीलंकाई झंडा लेकर चलने लगे।

और पढ़ें: निदाहास ट्रॉफी फाइनल: कार्तिक ने कैसे आखिरी 2 ओवर में बदल दिया मैच का रुख

रोहित ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि इस मैच में श्रीलंकाई फैन्स पूरी तरह भारतीय टीम के सपोर्ट में थे। इसी वजह से रोहित ने अपनी ओर से उन फैन्स को शुक्रिया देने की कोशिश की।रोहित के इस खेल भावना की फैन्स बहुत तारीफ कर रहे हैं।

और पढ़ें: निदाहास ट्रॉफी: आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने जड़ा छक्का, भारत बना चैंपियन