.

INDvNZ 2nd Test DAY 3 Highlights : दूसरे टेस्‍ट में चौथे ही दिन भारत सात विकेट से हारा, सीरीज में सूपड़ा साफ

टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में 235 रन पर आल आउट करने के बावजूद संकट में फंसती दिखाई दे रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Mar 2020, 06:30:53 AM (IST)

New Delhi:

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल अब कुछ ही दिन में शुरू हो जाएगा. हालांकि दूसरे दिन भारतीय बल्‍लेबाज अपनी दूसरी पारी में जल्‍दी जल्‍दी आउट होते चले गए और इस वक्‍त टीम इंडिया पर संकट मंडरा रहा है. भारत ने अपनी दूसरी पारी में 90 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए और भारत की बढ़त अबतक मात्र सात ही रन हो पाई है. 

भारतीय क्रिकेट टीम हाग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में 235 रन पर आल आउट करने के बावजूद संकट में फंसती दिखाई दे रही है. भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे और इस लिहाज से वह दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त लेकर उतरी. भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 90 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए है और उसे अब तक फिलहाल 97 रनों की ही बढ़त हासिल हुई है. स्टंप्स के समय हनुमा विहारी 12 गेंदों पर पांच रन और ऋषभ पंत एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद लौटे. उनसे पहले ओपनर पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14, मयंक अग्रवाल ने तीन, चेतेश्वर पुजारा ने 88 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 24, कप्तान विराट कोहली ने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 14, अजिंक्य रहाणे ने नौ और उमेश यादव ने एक रन बनाया.

08:30 (IST)

न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत को सात विकेटों से हरा दिया. जीत के लिए कीवी टीम को सिर्फ 132 रन चाहिए थे जो उसने चायकल से पहले ही 36 ओवरों में तीन विकेट खोकर बना लिए. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। यह भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है. न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडल 113 गेंदों पर 55 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा. टॉम लाथम ने 74 गेंदों की पारी में 10 चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया. भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था.भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली. भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए. उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए. कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया.

 

08:18 (IST)

दूसरे टेस्‍ट में चौथे ही दिन भारत सात विकेट से हरा, सीरीज में सूपड़ा साफ

08:02 (IST)

जसप्रीत बुमराह दिया न्‍यूजीलैंड को एक और झटका, स्‍कोर 121/3

07:52 (IST)

जसप्रीत बुमराह ने दिलाई भारत को दूसरी सफलता, केन विलियमसन आउट

07:35 (IST)

उमेश यादव ने लिया न्‍यूजीलैंड का पहला विकेट, हार के अंतर को किया कम 

07:31 (IST)

टॉम लैथम ने जड़ा अर्धशतक, भारत एक बार फिर हार की ओर 

07:01 (IST)

न्‍यूजीलैंड ने बिना नुकसान के पूरे किए 70 रन, भारत दूसरे मैच में भी हार की कगार पर 

06:09 (IST)

भारतीय टीम हेग्ले ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 124 रनों पर ढेर हो गई. अब न्यूजीलैंड को इस मैच और सीरीज जीतने के लिए 132 रनों की जरूरत है. भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था. लंच तक न्‍यूजीलैंड की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए हैं. भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए. उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए. कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया.

05:03 (IST)

न्‍यूजीलैंड की पारी शुरू, सलामी बल्‍लेबाज क्रीज पर आए

04:53 (IST)

भारत ने दूसरी पारी में बनाए 124 रन, न्‍यूजीलैंड को चाहिए मात्र 132 रन

04:32 (IST)

भारत का नौंवा विकेट भी गिरा, टीम इंडिया की पारी समापन की ओर 

04:16 (IST)

ऋषभ पंत भी आउट होकर पवेलियन लौट, भारत अब संकट में 

04:13 (IST)

नौ रन बनाकर हनुमा विहारी आउट, भारत का स्‍कोर 97/7

04:02 (IST)

तीसरे दिन का खेल शुरू, ऋषभ पंत और हनुमा विहारी क्रीज पर