.

मर्सिडीज 2022 के बाद एफ-ई को अलविदा कहेगा

मर्सिडीज 2022 के बाद एफ-ई को अलविदा कहेगा

IANS
| Edited By :
19 Aug 2021, 08:40:02 AM (IST)

लंदन: फॉर्मूला-ई चैंपियन मर्सिडीज ने बुधवार को घोषणा की कि वह फॉर्मूला वन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 2022 सीजन के अंत में ऑल-इलेक्ट्रिक सीरीज को अलविदा कह देगी।

मर्सिडीज ने यह भी कहा कि वे नए मालिकों को संभावित बिक्री सहित टीम को सीरीज में रखने के लिए विकल्प तलाश रहे हैं।

बर्लिन में सीजन की अंतिम रेस में आठवें स्थान पर रहने के बाद डच ड्राइवर निक दे व्रीस के फॉर्मूला ए विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने के तीन दिन बाद ही यह घोषणा की गई। बेल्जियम के स्टॉफेल वांडोर्न तीसरे स्थान पर रहने के बाद मर्सिडीज ने भी टीमों का खिताब जीता।

कार निर्माता ने एक बयान में कहा, मर्सिडीज-बेंज ने आज घोषणा की कि वह अगस्त 2022 में सीजन 8 के अंत में एक टीम के प्रवेशकर्ता और निर्माता के रूप में अपनी एबीबी एफआईए फॉर्मूला ई की सफलता की कहानी का समापन करेगी।

मर्सिडीज इस साल के अंत में ऑडी और बीएमडब्ल्यू के फॉर्मूला ई से बाहर निकलने के नक्शेकदम पर चल रही है। कंपनी ने यह भी कहा कि वह फॉर्मूला-1 पर अपनी मोटरस्पोर्ट गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

कम्पनी ने अपने बयान में कहा, ब्रांड ने जानबूझकर इलेक्ट्रीफिकेशन के इस त्वरित रैंप-अप के लिए संसाधनों को स्थानांतरित करने के लिए चुना है, जिसमें 2025 में लॉन्च किए जाने वाले तीन इलेक्ट्रिक-ओनली आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र का विकास शामिल है। इसलिए, मर्सिडीज अपने एबीबी एफआईए फॉर्मूला ई वल्र्ड चैम्पियनशिप कार्यक्रम से संसाधनों को फिर से आवंटित करेगी और सीरीज में उत्पाद विकास के लिए प्रतिस्पर्धा में सीखे गए पाठों को लागू करने की दिशा में काम करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.