.

कोलकाता पिच में देर से मिलेगी स्पिनर्स को मदद

भारत-न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट में भारत को जीत दिलाने वाली स्पिनर जोड़ी एक बार फिर से कोलकाता टेस्ट में कमाल दिखाने के लिए तैयार है।

News Nation Bureau
| Edited By :
29 Sep 2016, 11:05:11 AM (IST)

कोलकाता:

भारत-न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट में भारत को जीत दिलाने वाली स्पिनर जोड़ी एक बार फिर से कोलकाता टेस्ट में कमाल दिखाने के लिए तैयार है। पर भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर भी है जो अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कही। पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को आसानी से हरा देने वाली टीम इंडिया को कोलकाता टेस्ट में पिच से स्पिनरों को मदद मिलने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

कानपुर की टर्निंग पिच ने पहले दिन से ही स्पिनर्स का साथ दिया था। पहले टेस्ट में स्पिनर जोड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के 16 विकेट की मदद से भारत को बड़ी जीत दिलाई थी।

पिच में होगी नमी

सौरव ने कहा कि शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के दौरान स्पिनरों की मदद में कुछ समय ले सकती है। कैब अध्यक्ष ने कहा कि बार-बार बारिश के कारण पूरे ईडन गार्डन को कवर से ढककर रखा गया था, जिससे पिच में कुछ नमी हो सकती है और टर्न लेने में कुछ समय लग सकता है।

गांगुली ने कहा, 'यह पहले दिन से टर्न नहीं लेगी। यह इस विकेट पर सत्र का पहला मैच है। पिच पर अब भी नमी है, इसलिए यह सूरज की रोशनी पर निर्भर करेगा, लेकिन मैच आगे बढ़ने के बाद स्पिन को मदद मिलेगी।' दोनों टीमों की नजरें मौसम पर भी होंगी, क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है।