Advertisment

विशाखापट्टनम में भारत ने लहराया जीत का परचम, जानिए कौन है इस जीत के हीरो

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापटनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच को भारत ने जीत कर भारत ने 5 मैचों की सीरिज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

author-image
sankalp thakur
एडिट
New Update
विशाखापट्टनम में भारत ने लहराया जीत का परचम, जानिए कौन है इस जीत के हीरो

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच को भारत ने जीत लिया है। भारत ने इंग्लैंड को 246 रनों से मात दी है। भारत ने 405 रनों का लक्ष्य दिया था।   लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 158 रनों पर सिमट गई। भारतीय गेंदबाज़ मैच की शुरूआत से ही आक्रमक दिखे। इस जीत के साथ भारत 5 मैचो की सीरिज़ में 1-0 से आगे हो गया है।

Advertisment

कप्तान कोहली को उनके शतकीय बल्लेबाज़ी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।आइए जानते हैं विशाखापटनम में भारतीय टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो कौन-कौन रहे।

रविचंद्रन अश्विन का कमाल

रविचंद्रन अश्विन मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे। भारत के इस स्टार खिलाड़ी के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ असहाय नज़र आए। अश्विन ने मैच में कुल 8 विकेट झटके। पहली पारी में अश्विन ने 5 विकेट लिए थे और अर्धशतक भी लगाया था। अश्विन ने टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा 22वीं बार किया है।

पुजारा और कोहली के शतकीय पारी ने रखी जीत की नींव

Advertisment

पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के 119 और कप्तान विराट कोहली के 167 रनों की बदौलत भारत ने 455 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। कप्तान कोहली ने दूसरी पारी में भी धमाकेदार 81 रन बनाए। इन दोनों की शानदार बल्लेबाज़ी की वजह से भारत ने इंग्लैंड के सामने 405 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसकों हासिल करने में उतरी इंग्लैंड टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

अपना पहला मैच खेल रहे जयंत यादव ने गेंदबाज़ी का दमखम दिखाते हुए मैच में 3 विकेट लिए। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने भी इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाया और दोनों ने मिलकर 4 मेहमान टीम के बल्लेबाज़ों को चलता किया।

Source : News Nation Bureau

England INDIA
Advertisment
Advertisment