.

कपिल देव को उम्मीद, कोरोना वायरस से जंग जीत जाएगा भारत

कपिल ने कहा कि घरों में रहकर लोग इस बीमारी को रोकने में अपना योगदान दे सकते हैं. इस समय फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस के कारण भारतीय सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है.

IANS
| Edited By :
27 Mar 2020, 03:53:45 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने देश के नागिरकों से 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहने की अपील की है. इस समय फैली भयंकर बीमारी कोरोनावायरस के कारण भारतीय सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. कपिल ने कहा कि घरों में रहकर लोग इस बीमारी को रोकने में अपना योगदान दे सकते हैं. कपिल ने स्पोर्टस्टार ने कहा, "आप लोगों को घरों में रहना है. इसलिए घरों में रहिए. कम से कम हम इतना तो इस बीमारी को रोकने के लिए कर सकते हैं."

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: मुंबई इंडियंस के इस धाकड़ बल्लेबाज के हालात खराब, मजबूरी में करना पड़ रहा है ऐसा काम

जनता को ज्यादा जिम्मेदार बनाएगा ये मुश्किल वक्त
विश्व विजेता कप्तान ने कहा, "इसे सकारात्मक तरीके से लिया जा सकता है. आपको अपने आप को इस स्थिति को कबूल करने के लिए चुनौती देनी होगी. आपके अंदर विश्व है. आपका परिवार. आपके पास अपने आप का मनोरंजन करने के लिए किताबें, टीवी, संगीत और आपके परिवार वाले हैं." कपिल न कहा कि यह मुश्किल समय जनता को ज्यादा जिम्मेदार बनाएगा. कपिल ने कहा, "लोगबाग आपकी सफाई की सीख याद रखेंगे. उम्मीद है कि लोग अब अपने हाथ धोना सीख जाएंगे और खुले में पेशाब नहीं करेंगे."