.

रहाणे को दूसरे टेस्ट से बाहर करना चाहिए ताकि उनको रीसेट होने का समय मिले : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान विटोरी

रहाणे को दूसरे टेस्ट से बाहर करना चाहिए ताकि उनको रीसेट होने का समय मिले : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान विटोरी

IANS
| Edited By :
28 Nov 2021, 04:40:01 PM (IST)

कानपुर: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे को 3 दिसंबर से मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए बाहर कर दिया जाना चाहिए ताकि उन्हें खुद को रीसेट होने का समय मिल सके, जो बहुत लंबे समय से उनके लिए समस्या बनी हुई है।

कानपुर के ग्रीन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट में, स्टैंड-इन कप्तान रहाणे ने क्रमश: 35 और 4 के स्कोर बनाए, जिससे उनके द्वारा मैदान में दिए गए फॉर्म पर सवाल उठने लगे है।

ब्लैक कैप्स के पूर्व स्पिनर विटोरी ने रविवार को कहा कि रहाणे बल्लेबाजी करते समय फार्म में नहीं दिख रहे थे। उन्हें महसूस हुआ रहाणे को ऐसा लगता है कि वह गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक होना चाहते हैं, लेकिन वह मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

रहाणे दबाव के साथ इस सीरीज में आए हैं और उन्होंने एक अन्य बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ ग्रीन पार्क में दिए गए प्रदर्शन में अच्छा नहीं किया है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने दोनों बल्लेबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि रहाणे पहली पारी को एक बड़ी पारी में नहीं बदल पाए क्योंकि जब आप पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो दूसरी पारी हमेशा संघर्ष करने वाली होती है,।

लेकिन पहली पारी में जब बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे आगे खेलने में दिक्कत नहीं होती है।

उन्होंने कहा यह पुजारा और रहाणे के फॉर्म को लेकर अगले टेस्ट में एक बड़ा प्रश्न चिह्न् बनने जा रहा है। मुझे लगता है, भारत में, जब बल्लेबाज फॉर्म से बाहर होता है, तो गेंदबाज बाहर बैठता है। जाफर ने कहा कि चयनकर्ताओं को बहुत मुश्किल स्थिति से गुजरना पड़ सकता है जहां उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए स्टैंड-इन कप्तान के पद को छोड़ना पड़ सकता है।

जाफर ने कहा मेरा मतलब है कि, यह एक मुश्किल सवाल है क्योंकि कोई व्यक्ति जो पहले टेस्ट में कप्तान है, आप उसे दूसरे टेस्ट के लिए छोड़ने से पहले दो बार सोचेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.