.

नस्लीय आरोपों पर वॉन बोले, मुझे दुख है कि रफीक ने इतना कुछ झेला

नस्लीय आरोपों पर वॉन बोले, मुझे दुख है कि रफीक ने इतना कुछ झेला

IANS
| Edited By :
27 Nov 2021, 04:55:01 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस बात पर इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने काउंटी टीम यॉर्कशायर के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी नस्लवादी टिप्पणी की थी, हालांकि उन्होंने कहा, 18 साल तक यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेला, इसलिए मेरी भी कुछ जिम्मेदारी बनती है।

यॉर्कशायर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक से जुड़े नस्लवाद विवाद में उनका नाम सामने आने के बाद, 8 दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए वॉन को बीबीसी ने कवरेज देने से मना कर दिया था।

2008 से 2018 के बीच यॉर्कशायर के लिए खेलने वाले रफीक ने हाल ही में काउंटी टीम में अपने लगभग एक दशक लंबे करियर के दौरान संसदीय समिति के समक्ष नस्लीय मुद्दे का मामला उठाया था।

उन्होंने कहा, इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और गैरी बैलेंस क्रिकेटरों को केविन के कहकर बुलाते थे, क्योंकि उनके कुत्ते का नाम केविन था और वह काला था।

रफीक ने आरोप लगाया कि 2009 में एक खेल से पहले वॉन ने कहा था कि आपे बहुत सारे लोग हो, हमें इसके बारे में कुछ करने की जरूरत है। हालांकि, वॉन ऐसा कहने से भी इनकार किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.