.

आर्थिक तंगी की चपेट में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज रद्द की

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वारेन डेट्रोम ने कहा कि बोर्ड की वित्तीय स्थिति में उतना सुधार नहीं हुआ है, जितना आईसीसी के पूर्ण सदस्य बनने के बाद उम्मीद थी.

17 Dec 2019, 02:33:54 PM (IST)

नई दिल्ली:

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड इस वक्त जबरदस्त आर्थिक मंदी से गुजर रहा है. बोर्ड के पास घरेलू सीरीज आयोजित करने के लिए भी पर्याप्त पैसे मौजूद नहीं है. लिहाजा बोर्ड ने अपने कार्यक्रमों में कुछ बदलाव किए हैं. पैसों की कमी की वजह से आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2020 के भविष्य दौरा कार्यक्रम में बदलाव करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को रद्द कर दिया है.

ये भी पढ़ें- जामिया कांड को लेकर दिल्‍ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एडिश्नल DCP का तबादला, 10 और अधिकारी बदले

इसके साथ ही आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच को टी20 मैच में बदल दिया है. बताया जा रहा है कि क्रिकेट बोर्ड के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वे 5 दिनों के टेस्ट मैच का खर्च उठा सके. आयरलैंड को अफगानिस्तान के साथ जून 2017 में टेस्ट खेलने का अधिकार मिला था. क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वारेन डेट्रोम ने कहा कि बोर्ड की वित्तीय स्थिति में उतना सुधार नहीं हुआ है, जितना कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्ण सदस्य बनने के बाद उम्मीद थी.

ये भी पढ़ें- CAA: सुप्रीम कोर्ट में जामिया और एएमयू हिंसा से जुड़ी याचिका खारिज, CJI बोले हाईकोर्ट जाएं याचिकाकर्ता

डेट्रोम ने कहा, ‘‘हम टेस्ट क्रिकेट के लिए अपने दृष्टिकोण में बहुत सावधानी बरत रहे हैं और यह समझते हैं कि यह खेल के लंबे प्रारूप में एक प्रतिस्पर्धी टीम बनाने के लिए दीर्घकालिक योजना चाहिए. हमें नियमित रूप से टेस्ट खेलने से पहले खुद को आर्थिक रूप से निर्भर बनाने के लिए बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण निवेश की जरूरत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘‘ दुर्भाग्य से इस आर्थिक स्थिति ने हमें अगले साल घरेलू टेस्ट मैच में कटौती करने के लिए प्रेरित किया है. यह एक मैच की श्रृंखला है जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं होगा . इसलिए इसका बहुत औचित्य नहीं बचता है.’’