.

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एंड्रयू बालर्बिनी को नियुक्त किया टीम का नया कप्तान, तीनों फॉर्मेट में संभालेंगे कमान

पिछले साल जून में आयरलैंड की टी-20 टीम के कप्तान नियुक्त किए गए विल्सन ने 26 मैचों में टीम की कप्तानी की है जिसमें से 12 में उसे हार मिली जबकि 13 में हार का सामना करना पड़ा है.

30 Nov 2019, 05:39:11 PM (IST)

डबलिन:

दाएं हाथ के बल्लेबाज एंड्रयू बालर्बिनी को आयरलैंड की टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है. वह गैरी विल्सन का स्थान लेंगे. इसी के साथ एंड्रयू तीनों प्रारूप में आयरलैंड के कप्तान बन गए हैं. पिछले साल जून में आयरलैंड की टी-20 टीम के कप्तान नियुक्त किए गए विल्सन ने 26 मैचों में टीम की कप्तानी की है जिसमें से 12 में उसे हार मिली जबकि 13 में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- केपीएल सट्टेबाजी: आईसीसी और बीसीसीआई ने बेंगलुरू पुलिस से किया संपर्क, समर्थन देने का किया वादा

टीम के मुख्य कोच ग्राहम फोर्ड ने आधिकारिक बयान में कहा है, "पिछले 18 महीनों से गैरी शानदार कप्तान रहे हैं और उनका अनुभव, जुनून और सोच में स्पष्टता टीम के प्रगति में सबसे अहम रही है. इसी के दम पर टीम ने टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया. यह विल्सन का पेशेवर रैवया ही था कि उन्होंने टीम के हित को समझा और पूरी तरह से एंड्रयू को अपना समर्थन देना का फैसला किया."

Graham Ford: “Gary has been an exceptional leader of this young squad, and it has been his experience, incredible passion for Irish cricket and clarity of thinking that has been the major contribution to the team’s exciting progress over the last 18 months."#ThanksGary ☘️🏏 pic.twitter.com/XMk1lMQbIy

— Cricket Ireland (@Irelandcricket) November 29, 2019

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट में राज ठाकरे ने उद्धव सरकार को नहीं दिया समर्थन, कुल 4 विधायक रहे तटस्थ

विल्सन ने कहा, "आयरलैंड की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात थी. यह वो चीज थी जिसका मैंने बचपन से सपना देखा था. जब मैंने 18 महीने पहले टीम की कप्तानी ली थी तब मेरा लक्ष्य टीम को विश्व कप के लिए क्वालीफाई कराना था. मैं एक खिलाड़ी के तौर पर काम करने को तैयार हूं." एंड्रयू सात जनवरी 2020 में टी-20 में पहले मैच में कप्तानी करेंगे. सात तारीख को आयरलैंड का सामना बारबाडोस में विंडीज से होगा.