.

आईपीएल टर्निंग प्वाइंट : आरसीबी के मिडिल ऑर्डर, डेथ बॉलिंग ने बदला मैच का रुख

आईपीएल टर्निंग प्वाइंट : आरसीबी के मिडिल ऑर्डर, डेथ बॉलिंग ने बदला मैच का रुख

IANS
| Edited By :
05 May 2022, 10:55:01 AM (IST)

पुणे: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार 13 रन से जीत दर्ज की। मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार गेंदबाज हर्षल पटेल को दिया गया। वहीं, आरसीबी की जीत का टर्निंग प्वाइंट बल्लेबाजी के दौरान मिडिल ऑर्डर रहा और गेंदबाजी में डेथ ओवरों के गेंदबाज मैच का रुख बदलने में कामयाब रहे।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने शुरुआत के पांच ओवरों तक एक भी बिना विकेट गंवाए 51 रन बना लिए थे। उसके बाद अगले पांच ओवरों में टीम ने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवाए, जिसमें फाफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली का विकेट शामिल था।

ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर द्वारा खेली गई 27 गेंदों में 42 रन की पारी और साथ ही उन्होंने रजत पाटीदार के साथ 32 गेंदों पर 44 रनों की उपयोगी साझेदारी की मदद से आरसीबी की टीम को मजबूती दिलाई। दोनों ने मोईन अली और महेश थीक्षाना की गेंद पर दो चौके और दो छक्के लगाए, जिससे बैंगलोर को अच्छा स्कोर हासिल करने में मदद मिली।

पारी के दौरान गेंदबाज प्रिटोरियस ने रजत पाटीदार को डीप स्क्वेयर लेग पर खड़े मुकेश चौधरी के हाथों कैच कराया। हालांकि, दूसरी छोर पर खड़े लोमरोर रन बटोरने में लगे हुए थे।

हालांकि 19वें ओवर में गेंदबाज थीक्षाना ने उन्हें गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। हालांकि, उन्होंने टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया था।

मैच में आरसीबी को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने में दिनेश कार्तिक ने भी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 17 गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की। हालांकि, आरसीबी ने अपने एक गेंदबाज हर्षल पटेल को 12 ओवर तक रोके रखा और उन्हें डेथ ओवरों के दौरान गेंदबाजी दी। पटेल का पहला ओवर महंगा साबित रहा। वहीं, सीएसके की तरफ से डेवोन कॉनवे ने शानदार अर्धशतक जड़ा। दूसरी छोर पर ग्लेन मैक्सवेल ने रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया, जबकि रुतुराज गायकवाड़ ने शाहबाज अहमद की गेंद पर शॉट लगाते हुए विकेट गंवा दिया।

छह ओवरों में चेन्नई को जीत के लिए 65 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर कॉनवे और जडेजा मौजूद थे। गेंदबाज हसरंगा ने कॉनवे को शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया। उनके बाद जडेजा भी पटेल के ओवर में कोहली को कैच थमा बैठे।

क्रीज पर अब मोईन अली और कप्तान धोनी मौजूद थे। लेकिन कप्तान भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और दो रन बनाकर जोश हेजलवुड के ओवर में कैच थमा बैठे। हालांकि, दूसरी छोर पर खड़े अली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दो छक्के और दो चौके की मदद से 27 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली। उन्हें भी हर्षल पटेल ने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर चपेटे में लिया, जहां बल्लेबाज को सिराज के हाथों कैच कराया। इस दौरान प्रिटोरियस क्रीज पर थे और टीम को जीत के लिए 6 गेंदों पर 31 रन की जरूरत थी।

पटेल के अंतिम ओवर में दो छक्के लगे, लेकिन उन्होंने एक और विकेट झटका, जिसमें प्रिटोरियस कोहली को कैच थमा बैठे और सीएसके ने 13 रन से मैच को गंवा दिया। यह एक ऐसा दिन था जब बैंगलोर ने शीर्ष क्रम के आउट होने के बावजूद, मध्य क्रम की बल्लेबाजी और डेथ ओवर बॉलिंग के साथ महत्वपूर्ण चरण हासिल किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.