.

लखनऊ के लिए शानदार प्रदर्शन कर मोहसिन ने पूरा किया माता-पिता का सपना

लखनऊ के लिए शानदार प्रदर्शन कर मोहसिन ने पूरा किया माता-पिता का सपना

IANS
| Edited By :
30 Apr 2022, 02:35:01 PM (IST)

पुणे: जब मेगा नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने तेज गेंदबाज मोहसिन खान को खरीदा था, तो इससे ज्यादा अच्छी बात कुछ और नहीं हो सकती थी, क्योंकि उत्तर प्रदेश के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज पिछले तीन सीजनों से मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

हालांकि, लखनऊ ने मोहसिन को मौका दिया और इसे उन्हें फायदा भी हुआ है, जैसा कि उनके 3/24 के स्पेल से देखा जा सकता है कि वह लखनऊ के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ 20 रनों से जीत हासिल करने वाले मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे।

उन्होंने कहा, जब से मैं टीम में शामिल हुआ हूं, माहौल वास्तव में बहुत अच्छा रहा है। जब भी मैं गेंदबाजी करने आया तो हर कोई मेरा अच्छा समर्थन कर रहा था। वे कह रहे थे कि जिस तरह से आप गेंदबाजी कर रहे हैं, आपको इसे जारी रखना होगा, जिससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैं तीन साल तक मुंबई (इंडियंस) में रहा, लेकिन मुझे मौका नहीं मिला। जब मैं यहां आया तो उन्होंने मुझ पर भरोसा किया, जिसे मैं बेहतर करने पर ध्यान दे रहा हूं।

जब ऐसा लग रहा था कि लियाम लिविंगस्टोन द्वारा रवि बिश्नोई को लगातार छक्के लगाने के बाद पंजाब मैच में पकड़ बना रही थी, तो मोहसिन ने धीमी गेंद फेंककर मैच को बदल दिया, जिसे लिविंगस्टोन का विकेट मिला। उन्होंने लखनऊ को जीत के करीब ले जाने के लिए कगिसो रबाडा और राहुल चाहर को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मोहसिन ने कहा, हम जीत से खुश हैं और हम उन योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे जिन्होंने हमारे लिए काम किया है। टूर्नामेंट में आने वाले समय में, हम सामान्य क्रिकेट खेलते रहेंगे और जीतने की कोशिश करेंगे। केएल राहुल भाई मेरे पास आए और कहा कि मुझे वही करना है जो मैं इतने लंबे समय से कर रहा हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं जो स्वतंत्र रूप से गेंदबाजी करूं, जो मेरे दिमाग में है।

लखनऊ के कोचिंग स्टाफ और कप्तान राहुल के समर्थन से मोहसिन आईपीएल 2022 में प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं।

उन्होंने कहा, मैं पिछले तीन सालों से मुंबई इंडियंस के साथ था और यह एक बड़ी टीम है इसलिए मुझे वास्तव में मौका नहीं मिला लेकिन मैंने बहुत कुछ सीखा। अब यहां एलएसजी भी एक मजबूत टीम है। सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन वास्तव में सहायक रहे हैं वे मुझसे कहते हैं कि मैं अपनी ताकत से गेंदबाजी करूं और वही करूं जो मैं घरेलू क्रिकेट में करता रहा हूं।

सबसे बढ़कर, मोहसिन इस बात से खुश हैं कि लखनऊ के समर्थन से आईपीएल में खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने के बाद वह अपने माता-पिता के सपने को पूरा करने में सक्षम रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.