Advertisment

अर्धशतक से कोहली का बढ़ेगा आत्मविश्वास : गावस्कर

अर्धशतक से कोहली का बढ़ेगा आत्मविश्वास : गावस्कर

author-image
IANS
New Update
IPL 2022

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शनिवार को कहा कि आईपीएल मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ विराट कोहली का अर्धशतक बल्लेबाज के साथ-साथ उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बहुत जरूरी था, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली को खेल से ब्रेक लेने का सुझाव दिया है, लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आरसीबी के पूर्व कप्तान ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए।

कोहली ने विफलताओं की एक श्रृंखला (अपनी पिछली तीन पारियों में 0, 0, 9) के बाद, अंत में अर्धशतक बनाया और गावस्कर ने कहा कि अर्धशतक उनके लिए सही समय पर आया और यह उनके लिए आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करेगा।

52 रनों की तेज पारी खेलने वाले रजत पाटीदार के साथ खेलते हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने 53 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली। दोनों ने आरसीबी को 170/6 पर पहुंचाने के लिए लिए 99 रनों की साझेदारी की।

Advertisment

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, यह एक ऐसी पारी थी जिसकी आरसीबी और कोहली को जरूरत थी। एक बार जब आप एक अर्धशतक लगा देते हैं, तो यह शेष मैचों के लिए भी अच्छा होता है। आपका मुख्य खिलाड़ी गेंद को हिट कर रहा है, तो यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाली पारी है। निश्चित रूप से जहां तक आरसीबी का सवाल है, वे भी इस पारी से बहुत खुश होगी।

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी कोहली के प्रयासों की सराहना की, यह सही दिशा में उनके द्वारा अर्धशतक लगाया गया है। आप चाहते हैं कि आपका शीर्ष चार में से एक बल्लेबाज 70 के करीब रन बनाए, जिससे टीम को बढ़त मिले।

आरसीबी का अगला मुकाबला 4 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा और टीम उम्मीद कर रही होगी कि कोहली और रन बनाए, क्योंकि वे टूर्नामेंट में और अधिक हार का सामना नहीं कर सकते।

Advertisment

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment