.

केकेआर की हार पर मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जताया अफसोस

केकेआर की हार पर मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जताया अफसोस

IANS
| Edited By :
24 Apr 2022, 07:05:01 PM (IST)

मुंबई: आईपीएल 2022 में लगातार चौथी हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अपने बल्लेबाजों द्वारा शॉर्ट गेंदों का मुकाबला करने में असमर्थता पर अफसोस जताया। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टीम ने कहा कि दो बार के चैंपियन को इस तरह की रणनीति का मुकाबला करने के लिए ड्रॉइंग बोर्ड में वापस जाना होगा।

गुजरात को 156 पर नौ विकेट लेने के बाद कोलकाता के बल्लेबाजों पर मोहम्मद शमी, लॉकी फग्र्यूसन, अल्जारी जोसेफ और यश दयाल हावी रहे। राशिद खान की लेग स्पिन ने उन्हें एक मजबूती दिलाई। शॉर्ट गेंदों के लगातार उपयोग से टीम ने कोलकाता के खिलाफ आठ रन से जीत हासिल की और अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गए।

गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी लाइन-अप बहुत अच्छी तरह से संतुलित है। उनके पास गति, उछाल के साथ और भी बहुत कुछ है।

मैकुलम ने मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, मुझे लगा कि उन्होंने हम पर उसी तरह से हमला किया जैसा हमने उनपर किया था। दुर्भाग्य से, हम इसका मुकाबला करने में सक्षम नहीं थे।

मैकुलम ने स्वीकार किया कि कोलकाता के बल्लेबाजों को शॉर्ट-बॉल से निपटने का समाधान खोजना होगा, खासकर उच्च गति और गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों के खिलाफ। मोहम्मद शमी, लॉकी फग्र्यूसन, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ उन्होंने वास्तव में चतुराई से काम किया।

आंद्रे रसेल ने कोलकाता को जीत का मौका दिया, लेकिन उनके आउट होने का बाद जीत की उम्मीद खो दी।

गुजरात से हार के साथ कोलकाता फिलहाल पांच हार और तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। मैकुलम ने महसूस किया कि उनकी टीम अभी भी टूर्नामेंट के प्लेऑफ में जगह बना सकती है, जिससे आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में बदलाव के विचार पैदा हुए जिसने उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में उपविजेता बनने के लिए प्रेरित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.