.

आईपीएल 2021: हेसन को आरसीबी का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

आईपीएल 2021: हेसन को आरसीबी का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

IANS
| Edited By :
21 Aug 2021, 06:20:02 PM (IST)

बेंगलुरू: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शनिवार को घोषणा की कि मुख्य कोच साइमन कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ दिया है और उनकी जगह क्रिकेट संचालन के निदेशक माइक हेसन सीजन के अंत तक मुख्य कोच का पद संभालेंगे।

राजेश मेनन, उपाध्यक्ष और प्रमुख, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, साइमन कैटिच ने मुख्य कोच के रूप में अपने पद से हटने का फैसला किया है और मुख्य रूप से व्यक्तिगत कारणों से। हम उनके फैसले का समर्थन करते हैं। माइक हेसन इस टूर्नामेंट के अंत तक मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे और कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। हेसन न्यूजीलैंड को कोचिंग दे रहे हैं।

फ्रेंचाइजी ने यह भी कहा कि उसने सिंगापुर के टिम डेविड के अलावा वनिन्दु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा की श्रीलंकाई जोड़ी को रिप्लेस में खिलाड़ियों के रूप में अनुबंधित किया है।

लेग स्पिनर हसरंगा ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा की जगह लेंगे, जो व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हट गए थे। वह भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में प्रभावशाली दिखे थे और 5.58 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए थे।

चमीरा ने जम्पा के साथी डेनियल सैम्स की जगह ली है, जो केन रिचर्डसन के साथ बाहर हो गए हैं। वह हसरंगा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिन्होंने 5.25 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए।

हेसन ने कहा, फिन एलन और स्कॉट कुगलेइजन दोनों को न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुना गया है और वे आरसीबी का हिस्सा नहीं होंगे। केन रिचर्डसन ने खुद को अनुपलब्ध बताया है। इसलिए, हमारी टीम का संतुलन नाटकीय रूप से बदल गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.