.

नीता अंबानी ने 2023 में मुंबई को आईओसी सत्र की मेजबानी देने के फैसले की सराहना की

नीता अंबानी ने 2023 में मुंबई को आईओसी सत्र की मेजबानी देने के फैसले की सराहना की

IANS
| Edited By :
19 Feb 2022, 03:40:01 PM (IST)

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की सदस्य नीता अंबानी ने शनिवार को भारत को 2023 में मुंबई में आईओसी सत्र की मेजबानी का अधिकार देने के फैसले को ओलंपिक आकांक्षाओं के लिए एक महत्वपूर्ण विकास और बहुत गर्व और खुशी की बात के रूप में वर्णित किया है।

मुंबई को इस प्रक्रिया में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों से अपनी बोली के पक्ष में ऐतिहासिक 99 प्रतिशत वोट मिले, जिसमें 75 सदस्यों ने 2023 में आईओसी सत्र की मेजबानी के लिए अपनी उम्मीदवारी का समर्थन किया।

आईओसी के सदस्यों की वार्षिक बैठक हुई है, जिसमें 101 मतदान सदस्य और 45 मानद सदस्य शामिल हैं। यह ओलंपिक चार्टर को अपनाने या संशोधन, आईओसी सदस्यों और पदाधिकारियों के चुनाव और ओलंपिक के मेजबान शहर के चुनाव सहित वैश्विक ओलंपिक आंदोलन की प्रमुख गतिविधियों पर चर्चा और निर्णय लेते हैं।

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि भारत 1983 के बाद पहली बार इस प्रतिष्ठित आईओसी बैठक की मेजबानी करेगा, जो भारत की युवा आबादी और ओलंपिक आंदोलन के बीच जुड़ाव के एक नए युग की शुरुआत के लिए निर्धारित है।

नीता अंबानी ने देश को भविष्य में युवा ओलंपिक खेलों और ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने में सक्षम बनाने के लिए अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.