.

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, दो खिलाड़ी हुए चोटिल

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में है जहां वो तीसरे टेस्ट के लिए प्रैक्टिस कर रही है.

Sports Desk
| Edited By :
03 Jan 2021, 11:16:14 AM (IST)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में है जहां वो तीसरे टेस्ट के लिए प्रैक्टिस कर रही है. टीम इंडिया को सीरीज का तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेलना है. नए साल के टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने फिल्डिंग सेशन में हिस्सा लिया था अब वो नेट्स प्रैक्टिस कर रही है. बताया जा रहा है कि भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा नेट्स करते हुए चोटिल हो गए हैं. चेतेश्वर पुजारा को जब चोट लगी तो वो प्रैक्टिस सेशन छोड़कर बाहर चले गए थे लेकिन हालांकि 10 मिनट के बाद ही उन्होंने वापसी की और दोबारा नेट्स सेशन में हिस्सा लिया. पुजारा को दाएं हाथ में चोट लगी थी लेकिन वो कितने फिट हैं और क्या वो तीसरे टेस्ट में खेलेंगे ये अभी नहीं बताया जा रहा है.

After a short break, Pujara is back. #AUSvIND pic.twitter.com/SstpRuIRoU

— Melinda Farrell (@melindafarrell) January 2, 2021

 

ये बात तो चेतेश्वर पुजारा की लेकिन इसी के बाद पहले टेस्ट में नाकाम रहे पृथ्वी शॉ भी घायल हो गए. शॉ, पुजारा के बगल वाले नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे थे. पहले पृथ्वी शॉ अंगूठे की चोट को गंभीर बता रहे थे क्योंकि वो प्रैक्टिस सेशन से काफी देर तक बाहर रहे थे. हालांकि कुछ देर बाद वो भी ठीक हो गए और नेट सेशन के दौरान बेहतरीन बैटिंग भी की. अनुमान ये लगाया जा रहा है कि जैसे पहले और दूसरा टेस्ट के लिए एक दिन पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान हुआ था वैसा ही इस बार होने वाला है.

Prithvi Shaw now is struck down in the same net. Looked bad for a while but he’s back up and batting #AUSvIND pic.twitter.com/EPHAvEDVj9

— Bharat Sundaresan (@beastieboy07) January 2, 2021

ये पहला मौका नहीं जब किसी भारतीय खिलाड़ी को चोट लगी है. इस इससे पहले मोहम्मद शमी को एडिलेड टेस्ट में कलाई पर चोट आई थी और वो भारत लौट गए हैं. दूसरे टेस्ट में उमेश यादव को चोट आई थी जबकि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पहले ही चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं आ पाए थे. चोटिल खिलाड़ियों की जगह टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है. अब देखना होगा कि क्या चेतेश्वर पुजारा तीसरे टेस्ट के लिए फिट होते है या नहीं.