.

रोहित शर्मा ने भारत के लिए लगाए हैं सबसे ज्यादा इंटरनेशनल छक्के, गेल से इतने पीछे

टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मुकाबले में 55 रनों की पारी खेली. खास बात यह है कि उन्होंने इस दौरान 5 छक्के जड़े. इन पांच छक्कों की मदद से रोहित शर्मा इंटरनेशनल मैचों में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

Sports Desk
| Edited By :
20 Nov 2021, 12:03:29 AM (IST)

नई दिल्ली:

टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. आज के मुकाबले में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 65 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपने इस पारी के दौरान चार चौका और दो छक्का जड़ा. राहुल के अलावा टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आज के मुकाबले में भी 55 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान शर्मा के बल्ले से एक चौका और 5 छक्का निकला. रोहित शर्मा 5 छक्का लगाने के साथ ही इंटरनेशनल मैचों सर्वाधिक छक्का जड़ने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. इंटरनेशनल मैचों में सर्वाधिक छक्का लगाने की लिस्ट में क्रिस गेल नंबर वन और शाहिद आफरीदी नंबर टू पर हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ T20 Series : टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच, सीरीज पर भी किया कब्‍जा

रोहित शर्मा के नाम इंटरनेशनल मैचों में 453 छक्के हो गए हैं. जबकि सर्वाधिक छक्के लगाने वाले लिस्ट में 553 छक्कों के साथ क्रिस गेल पहले पायदान पर हैं. वहीं 476 छक्कों के साथ शाहिद आरीदी सर्वाधिक छक्के लगाने वाले लिस्ट में नंबर दो पर हैं. इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम इस लिस्ट में शामिल हैं. मैकुलम के नाम इंटरनेशनल मैचों में 398 छक्के दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने पहली ही सीरीज में बिखेरा जलवा

रोहित ने आज के मुकाबले में जिम्मेदारी पारी खेली. रोहित और राहुल के अलावा आज के मुकाबले में गेंदबाजी भी अच्छी हुई है. आज के मुकाबले में हर्षल पटेल ने डेब्यू किया. हर्षल पटेल ने आईपीएल वाला लय आज के मुकाबले में भी दिखाया. हर्षल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. इसके साथ ही सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.