.

IND vs NZ, 2nd T20: न्यूजीलैंड में भारत को मिली पहली जीत, सीरीज में बराबरी

भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है। वहीं मेजबान के पास इस मैच को जीत वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेना का शानदार मौका है।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Feb 2019, 03:00:32 PM (IST)

नई दिल्ली:

पहले मैच में टी-20 प्रारूप में अपनी अभी तक की सबसे बड़ी हार झेलने के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को यहां ईडन पार्क मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरी. न्यूजीलैंड की टीम ने यहां पर एक बार फिर से टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दोनों ही टीमें इस मैच में बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी. 

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी क्रिकेट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 158 रन बनाये, कोलिन डि ग्रांडहोमे ने 50 रन बनाये. भारत के लिये कृणाल पंड्या ने तीन विकेट लिये.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में हासिल कर सीरीज में बराबरी की, भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 50 रनों की पारी खेली. क्रुणाल पांड्या के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

India vs New Zealand Ind vs NZ 2nd T20 Live Cricket Score Online: लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें 

14:56 (IST)

पंत ने चौका लगाकर भारत को सात विकेट से जीत दिलाई. इसके साथ ही भारत को पहली बार न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली जीत हासिल हो गई.

14:55 (IST)

पंत के कुगलेन की गेंद पर फाइन लेग की ओर खेलकर सिंगल लिया और स्‍ट्राइक धोनी को दी. जीत के लिए दो रन की जरूरत.

14:55 (IST)

18 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने तीन विकेट पर 156 रन बना लिए हैं. जीत के लिए भारत को 12 गेंदों पर तीन रन की जरूरत है.

14:55 (IST)

फर्ग्‍युसन के ओवर की पहली गेंद पैड्स पर आती गेंद को धोनी ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर खेला और दो रन लिए. इसी के साथ भारत ने 150 रन पूरे हो गए हैं और जीत के लिए नौ रन की जरूरत है. 

14:55 (IST)

साउदी के इस ओवर में भारत के खाते में 13 रन जोड़े. भारत जीत के काफी करीब पहुंच गया है.

14:54 (IST)

पंत का बेहतरीन शॉट, डीप मिड विकेट की ओर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया, लेकिन यहां पंत का शॉट देखने लायक था. उन्‍होंने गेंद को उठाया तो दोनों हाथ से  था, लेकिन फिर नीचे वाला हाथ हटा लिया और काउ कॉर्नर पर बड़ी बाउंड्री लगाई.

14:54 (IST)

चार ओवर का खेल बचा है और भारत को 24 रन चाहिए. देखना दिलचस्‍प होगा कि क्रीज पर मौजूद दोनों विकेटकीपर बल्‍लेबाज कितनी जल्‍दी मैच खत्‍म करते हैं. 

14:54 (IST)

सोढ़ी की गेंद पर पंत के लिए परेशानी हो सकती थी. पंत हेलीकॉप्‍टर शॉट लगाने की कोशिश रह थे, लेकिन यहां उन्‍हें जीवनदान मिला. रोस टेलर फाइन लेग से पीछे की ओर गए और कैच लपकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनसे थोड़ी दूर रही.

14:34 (IST)

15 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए हैं. पंत 23 और धोनी छह‍ रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को जीत के लिए 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत हैं. रोहित शर्मा ने आज यहां पर टी20 क्रिकेट में छक्‍कों का शतक भी पूरा कर लिया है.

14:34 (IST)

डेरिल मिचेल ने शंकर को साउदी के हाथों कैच करवाकर पंत के साथ उनकी जोड़ी को तोड़ा.  डेरली की धीमी बाउंसर पर शंकर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और काउ कॉर्नर पर साउदी को कैच थमा बैठे. शंकर 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

14:26 (IST)

अटैक पर डेरिल आए हैं, जिनका स्‍वागत पंत ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर से चौका जड़कर किया. पंत और शंकर की ओर से बेहतरीन बल्‍लेबाजी. क्‍या यह जोड़ी टीम को जीत दिला पाएगी. 

14:26 (IST)

इस बार कुगलेन की गेंद पर विजय शंकर ने हाथ खोला और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. कुगलेन ने वाइड गेंद फेंकी और अतिरिक्‍त गेंद पर शंकर चौका लगाने में सफल रहे. गेंद मेजबान कप्‍तान केन विलियमसन ने उपर से गई. विलियमसन गेंद को रोकने के लिए पीछे की ओर दौड़े, लेकिन असफल रहे. 

14:25 (IST)

कुगलेन की गेंद पर पंत ने स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर हिट किया और जल्‍दी से सिंगल लेकर भारत के 100 रन पूरे किए. भारत को जीत के लिए 59 रनों की जरूरत है. फिलहाल भारत की स्थिति मजबूत है. 

14:25 (IST)

रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में दो झटके लगने के बाद टीम की जिम्‍मेदारी ऋषभ पंत और विजय शंकर के कंधों पर है. पंत ने सोढ़ी क गेंद पर हाथ खोला और घुटने पर नीचे होकर मिड ऑफ की ओर गेंद को बाउंड्री के लिए भेजा.

14:25 (IST)

फर्ग्‍युसन ने शिखर धवन को ग्रैंडहोम के हाथों कैच करवाकर भारत को दूसरा बड़ा झटका दे दिया है. फर्ग्‍युसन की गेंद पर धवन के बल्‍ले का उपरी किनारा लगा और गेंद बैकवर्ड पॉइंट पर खड़े ग्रैंडहोम के हाथों में. धवन की पारी 30 रन पर खत्‍म हो हुई. 

14:10 (IST)

फर्ग्यूसन ने भारत को दूसरा झटका देकर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई. शिखर धवन 30 रन बनाकर आउट हो गए.

14:09 (IST)

10 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं. शिखर धवन 28 और ऋषभ पंत एक रन बनाकर खेल रहे हैं. ईश सोढ़ी ने कप्‍तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका दिया. 

14:05 (IST)

ईश सोढ़ी ने भारत को पहला बड़ा झटका दे दिया है. सोढ़ी की गेंद पर रोहित साउदी को कैच थमा बैठे. सोढ़ी की गेंद पर रोहित के बल्‍ले का उपरी किनारा लगा और शॉर्ट डीप मिड विकेट की ओर फील्‍डर के हाथों में. रोहित 50 रन पर पवेलियन लौटे. 

14:05 (IST)

ईश सोढ़ी को यहां गेंदबाजी की कमान सौंपी गई है, रोहित शर्मा ने दूसरी ही गेंद पर एक और छक्का लगाया और इसी के साथ वो टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया है इस समय 2280 रन के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं.

14:04 (IST)

सेंटनर की गेंद पर रोहित ने बाहर निकलकर  गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचा दिया. रोहित अपने अर्धशतक से सिर्फ एक रन दूर हैं.

14:04 (IST)

सेंटनर ने अपने पहले ओवर में रोहित और शिखर को जरूर बांध दिया था, लेकिन इस ओवर में रोहित जो नहीं कर पाए और ईश सोढ़ी के ओवर के दूसरी गेंद पर कर दिया. रोहित ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर से जोरदार छक्‍का जड़ा. 

14:03 (IST)

फर्ग्‍युसन की गेंद पर रोहित ने जोरदार चौका जड़ा. खैर रोहित पिछले तीन मैचों में अपने जिस खराब प्रदर्शन से जूझ रहे थे, उन्‍होंने उसको तो पीछे छोड़ ही दिया है. फर्ग्‍युसन की गेंद पर रोहित ने मजबूती से स्विंग किया और पॉइंट के उपर से बाउंड्री लगाई. 

14:05 (IST)

रोहित ने सेंटनर की गेंद पर सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. लगातार तीन मैचों में असफल रहने के बाद रोहित ऑकलैंड ने अच्‍छी पारी खेलने में सफल रहे. हिटमैन ने 28 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. 

13:50 (IST)

भारत को जीत के लिए अब  84 गेंदों पर 109 रन की जरूरत हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत ने मजबूत शुरुआत दिलाई है. 

13:46 (IST)

रोहित शर्मा 31 और शिखर धवन 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा ने आज यहां पर टी20 क्रिकेट में छक्‍कों का शतक भी पूरा कर लिया है. छठे ओवर की आखिरी गेंद पर धवन ने 1 रन लिया और भारत के 50 रन भी पूरे हो गए हैं.

13:43 (IST)

5 ओवर के बाद भारत ने 42 रन बना लिए हैं वो भी बिना कोऊ विकेट गंवाए. भारत की अब तक की पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं. 

13:41 (IST)

कुगलेन की गेंद पर रोहित ने बल्‍ले से जो छक्‍का निकला था, वो टी20 में रोहित के करियर का 100वां छक्‍का था. बेहतरीन बल्‍लेबाजी देखने को मिल रही है आज ऑकलैंड में. 

13:41 (IST)

कुगलेन के भले ही अपने पहले ओवर में भारत की इस जोड़ी के हाथों को बांध कर रखा था, लेकिन ज्‍यादा देर तक वो भी हिटमैन का बांध कर नहीं रख पाए. तीसरी गेंद पर रोहित के बल्‍ले से चौका निकला और अगली गेंद पर उन्‍होंने फाइनल लेग की ओर जोरदार छक्‍का जड़ा. 

13:41 (IST)

फर्ग्‍युसन के तीसरे ओवर में भारत ने 11 रन जोड़े. उनके इस ओवर में भारत की इस सलामी बल्‍लेबाजों की जोड़ी ने बड़े शॉट लगाने की लगातार कोशिश की, लेकिन शुरुआती गेंद पर छक्‍का लगने के बाद हालांकि कोई बड़ा शॉट नहीं लगा पाए. लेकिन भारतीय टीम में पहले मैच के मुकाबला यहां पर एक अलग ही जोश नजर आ रहा है. 

13:40 (IST)

पिछले ओवर में काफी कसी हुई गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा को फर्ग्‍युसन के इस ओवर में हाथ खोलने का मौका मिला और गेंदबाज का स्‍वागत डीप मिड विकेट के उपर से गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाकर किया. 

13:40 (IST)

कुगलेन की शानदार गेंदबाजी. रोहित और शिखर धवन को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. दोनों सलामी बल्‍लेबाजों ने सिंगल लेकर चार रन जोड़े.

13:40 (IST)

साउदी के ओवर में भारत ने छह रन जोड़े. रोहित को साउदी के खिलाफ संभलकर खेलने की जरूरत है. साउदी ने पिछले मुकाबले में भी भारतीय बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया था. 

13:40 (IST)

साउदी के ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित ने हाथ खोला और डीप बैकवर्ड पॉइंट की ओर बाउंड्री लगाकर टीम का खाता खोला. क्‍या रोहित आज कप्‍तानी के दबाव को नजरअंदाज करके बड़ी पारी खेल पाएंगे. 

13:40 (IST)

रोहित शर्मा और शिखर धवन लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए क्रीज पर आ गए हैं. अटैक की शुरुआत टिक साउदी कर रहे हैं.

13:10 (IST)

न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं. खलील अहमद ने अपने आखिरी ओवर में 2 विकेट झटके. भारत को जीत के लिए 159 रनों की दरकार होगी.

13:06 (IST)

भुवी की वाइड गेंद और इसके साथ ही मेजबान के 150 रन पूरे हो गए हैं. मेजबान ने पांच विकेट पर 150 रन पूरे कर लिए हैं. टेलर अपने अर्धशतक से सिर्फ नौ रन दूर हैं. लेकिन रॉस टेलर अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि विजय शंकर के सीधे थ्रो की बदौलत आउट हो गए हैं. 

12:58 (IST)

सेंटनर को फिजियो की मदद लेनी पड़ी. अटैक पर हार्दिक पांड्या आए हैं, जिनका स्‍वागत रोस टेलर ने डीप मिड विकेट की ओर बाउंड्री लगाकर किया. पांड्या को इन रनों को देने से बचना होगा. क्‍योंकि अभी तक टीम मैच में बनी हुई हैं. 

12:58 (IST)

भुवी ने इस ओवर में सात रन दिए. अब तीन ओवर का खेल बचा हुआ है और मेजबान ने पांच विकेट पर 136 रन बना लिए हैं. 

12:58 (IST)

अटैक पर भुवनेश्‍वर कुमार आए  हैं और भारत को यहां रन बचाने की कोशिश करनी होगी. नहीं तो यहीं रन उन पर भारी पड़ सकते हैं.

12:47 (IST)

अगली ही गेंद पर ग्रैंडहोम ने सीधा शॉट खेल रोहित शर्मा के हाथों में थमा दिया और भारत को 5वीं सफलता मिल गई. ग्रैंड होम ने 28 गेंदों में 4 छक्के और एक चौके की मदद से 50 रन बनाए.

12:45 (IST)

हार्दिक पांड्या की गेंद पर 2 रन लेकर डि ग्रैंडहोम ने अपने करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया.

12:42 (IST)

15 ओवर के खेल के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 121/4

12:32 (IST)

हार्दिक पांड्या को एक बार फिर गेंदबाजी की कमान सौंपी गई है. ग्रैंड होम अपने पहले अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं. वह 18 गेंद में 41 रन बनाकर खेल रहे हैं.

12:31 (IST)

चहल की गेंद पर रॉस टेलर ने चौका जड़ा और इसके साथ ही ग्रैंडहोम और रॉस टेलर के बीच 50 रन की साझेदारी पूरी हो गई. और टीम के 100 रन भी पूरे हो गए हैं. 

12:28 (IST)

पांड्या के आखिरी ओवर से 18 रन आए. इसी के साथ क्रुणाल पांड्या का स्पेल समाप्त हो गया. क्रुणाल ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके. न्यूजीलैंड 12 ओवर के बाद 97 पर 4 

12:24 (IST)

चहल के ओवर से न्यूजीलैंड ने 19 रन बटोरे. अब क्रुणाल पांड्या अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं. डि ग्रैंडहोम ने यहां पर उनका स्वागत लगातार 2 छक्के जड़कर किया. पहले डीप लेग और फिर सीधा गेंदबाज के सिर के ऊपर से सामने.

12:21 (IST)

चहल के इस ओवर में डि ग्रैंडहोम ने काफी देर से बाउंड्री पर लगे हुए अंकुश को तोड़ा. पहली गेंंद पर सामने की तरफ गेंद पर छक्का, दूसरी गेंद पर ऑफ की तरफ छक्का और तीसरी गेंद पर एक और छक्का जड़ा.

12:19 (IST)

अपना तीसरा ओवर लेकर क्रुणाल पांड्या रॉस टेलर और डि ग्रैंडहोम के सामने. आज कीवी बल्लेबाज पांड्या की गेंद को समझ पाने में नाकाम दिख रहे हैं. इस ओवर से 4 रन आए और 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 60/4

12:16 (IST)

विलियमसन के जाने के बाद डि ग्रैंडहोम मैदान पर आ गए हैं. युजवेंद्र चहल ने नौवां ओवर कराया और सिर्फ 5 रन दिए. 9 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 56/4

12:14 (IST)

8वां ओवर लेकर क्रुणाल पांड्या आ गए है. केन विलियमसन ने 1 रन लेकर टीम के 50 रन पूरे कर लिए हैं. पांड्या ने यहां पर भारत को एक और सफलता दिला दी है. कप्तान केन विलियमसन 20 रन बनाकर क्रुणाल की गेंद पर LBW आउट हो गए.

12:11 (IST)

6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 43/3. गेंदबाजी में एक और बदलाव किया गया और युजवेंद्र चहल को थमाई गई. चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5 रन दिए.

12:09 (IST)

क्रुणाल पांड्या ने भारत को यहां पर एक और सफलता दिला दी है. अपना दूसरा मैच खेल रहे डेरिल मिचेल यहां पर LBW आउट हो गए हैं. हालांकि उन्होंने यहा पर रिव्यू लिया लेकिन जहां हॉटस्पॉट पर बल्ले का किनारा नजर आ रहा था वहीं स्नीको मीटर में कोई संपर्क नहीं दिखाई दिया. अंत में थर्ड अंपायर ने मिचेल को आउट करार दिया और न्यूजीलैंड ने अपना रिव्यू भी गंवा दिया.

12:04 (IST)

गेंदबाजी में बदलाव किया गया और अटैक पर क्रुणाल पांड्या आए है. आते ही उन्‍होंने दूसरी गेंद पर कॉलिन मुनरो को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाकर भारत को दूसरी सफलता दिला दी. मुनरो सिर्फ 12 रन ही बना सके. 

11:56 (IST)

हार्दिक के इस ओवर से 10 रन आए. 5 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 40/1

11:55 (IST)

4 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 30/1. भारत ने गेंदबाजी में पहला बदलाव किया है और हार्दिक पांड्या को गेंद सौंपी. दूसरी ही गेंद पर बल्ले का किनारा लेकर गेंद सीधा पीछे की ओर 4 रन के लिए निकल गई. चौथी गेंद पर कप्तान केन विलियमसन ने कवर ड्राइव खेल अपने और टीम के खाते में 4 रन और डाले.

11:51 (IST)

आज के मैच में छक्कों की बरसात होने वाली है क्योंकि ईडन पार्क में बाउंड्री बहुत छोटी है. खलील ने 4 बेहद शानदार गेंदे निकाली, जिसके बाद मुनरो ने स्ट्रेट पर शॉट उठाकर मारा और गेंद 6 रन के लिए बाहर. आखिरी गेंद पर भी मुनरो ने ऑफ की तरफ शॉट खेलकर 4 रन बटोरे. इस ओवर से 13 रन बनाए.

11:48 (IST)

सेईफर्ट 12 रन बनाकर भुवनेश्वर कीे गेंद का शिकार हुए. महेंद्र सिंह धोनी ने कोई गलती दोहराते हुए सेईफर्ट का कैच पकड़ा. 

11:47 (IST)

तीसरे ओवर में भुवनेश्वर एक बार फिर वापस आए हैं. सेइफर्ट ने भुवनेश्वर का स्वागत चौके के साथ किया. अगली ही गेंद पर एक बड़ा छक्का. जैसे ही लगा कि यह ओर महंगा साबित होने वाला है, भुवनेश्वर ने भारत को पहली सफलता दिला दी. 

11:45 (IST)

दूसरे छोर से खलील अहमद हैं. खलील ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए. 2 ओवर के बाद भारत का स्कोर 5/0

 

11:44 (IST)

भारत की बेहतरीन शुरुआत. भुवी ने सिर्फ तीन रन दिए. एक रन अतिरिक्‍त निकला. भुवी एक अच्‍छे ओवर से शुरुआत दिलाने में तो सफल रहे. अब देखना होगा कि वह टीम को कितनी जल्‍दी सफलता दिलवा सकते हैं.

11:43 (IST)

भारत के लिए आज बड़ा मैच है. अगर आज भारत मुकाबला हारती है तो भारत का 1-0 सीरीज से चल रहा अजेय सफर भी थम जाएगा.

11:43 (IST)

भारत के लिए आज बड़ा मैच है. अगर आज भारत मुकाबला हारती है तो भारत का 1-0 सीरीज से चल रहा अजेय सफर भी थम जाएगा.

11:42 (IST)

टिम सेइफर्ट और कॉलिन मुनरो न्‍यूजीलैंड पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आ गए हैं. भुवनेश्‍वर कुमार भारतीय अटैक की शुरुआत करेंगे.

11:13 (IST)

INDIA Playing XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विजय शंकर,  ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद

11:10 (IST)

दोनों टीमें इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रही हैं. 

11:09 (IST)

New Zealand Playing XI: टिम सेइफर्ट, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, डेरली मिचेल, रोस टेलर, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, स्‍कॉट कुगलेन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन.

11:08 (IST)

रोहित शर्मा ने कहा हम पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे. टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. मैं जानता हूं कि क्रुणाल पांड्या और कुलदीप यादव के बीच चयन को लेकर काफी बातें होने वाली हैं. कुलदीप हमेशा से टीम के फर्स्ट क्लास गेंदबाज रहे हैं.

11:07 (IST)

दोनों कप्‍तान टॉस के लिए मैदान पर आ गए हैं. यहां पर एक बार फिर कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

 

11:01 (IST)

सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा की टीम आठ विशेषज्ञ बल्‍लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी थी और उसके बावजूद टीम 220 रनों के लक्ष्‍य को हासिल नहीं कर पाई. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि ऑकलैंड में कप्‍तान संयोजित टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे.

11:01 (IST)

ऑकलैंड के ईडन पार्क पर यह मुकाबला होने वाला है, लेकिन इससे पहले इस मैदान पर भारत और न्‍यूजीलैंड की महिला टीम के बीच तीन टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. जहां भारत को चार विकेट से हार का सामना करना और इसी हार के साथ भारतीय महिला टीम ने 2-0 से सीरीज भी गंवा दी है.

11:01 (IST)

कप्‍तान कोहली ने अपनी अगुआई में भारत ने वनडे सीरीज के शुरुआती तीनों मैच एक तरफा जीते थे, लेकिन उनके जाते ही टीम अपनी लय से भटक गई. चौथे वनडे में बुरी तरह से हार मिली तो सीरीज का आखिरी वनडे भी लड़खड़ाते हुए जीता. टी20 सीरीज भी टीम किंग कोहली ने बिना ही उतरी और टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही है, लेकिन कोहली की गैरमौजूदगी का अहसास टी20 सीरीज के पहले मैच में ही हो गया.

11:00 (IST)

जब से टीम इंडिया के नियमित कप्तान छुटि्टयों पर गए है, टीम की हालात कुछ अच्‍छी नहीं चल रही है. कोहली की अनुपस्थिति में टीम ने तीन मैच खेले गए हैं, जिसमें दो गंवाए और लड़खड़ाते हुए जीती.

11:00 (IST)

नमस्कार! आपका स्वागत है News State के लाइव ब्लॉग में.