.

INDvsENG 2nd T20 : टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

Sports Desk
| Edited By :
14 Mar 2021, 11:03:09 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया ने इस टारगेट को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की इस मैच में भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और अपना डेब्‍यू कर रहे इशान किशन ने शानदार बल्‍लेबाजी की. इशान किशन ने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा. आउट होने से पहले इशान किशन ने 32 गेंद पर 56 रन की तेज पारी खेली. इस दौरान इशान किशन ने चार छक्‍के और पांच चौके जड़े. वहीं दूसरी ओर कप्‍तान विराट कोहली ने फार्म में वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक पूरा किया. ये विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 रहा.  इशान किशन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. हालांकि ऋषभ पंत की पारी बड़ी नहीं चल पाई और वे 13 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए. अब सीरीज बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 16 मार्च को खेला जाएगा. 

22:34 (IST)

इशान किशन ने पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा. आउट होने से पहले इशान किशन ने 32 गेंद पर 56 रन की तेज पारी खेली. इस दौरान इशान किशन ने चार छक्‍के और पांच चौके जड़े. वहीं दूसरी ओर कप्‍तान विराट कोहली ने फार्म में वापसी करते हुए शानदार अर्धशतक पूरा किया. ये विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 26 रहा.  इशान किशन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. हालांकि ऋषभ पंत की पारी बड़ी नहीं चल पाई और वे 13 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए. अब सीरीज बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 16 मार्च को खेला जाएगा. 

22:34 (IST)

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. इंग्‍लैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया ने इस टारगेट को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया की इस मैच में भी शुरुआत खराब रही और सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और अपना डेब्‍यू कर रहे इशान किशन ने शानदार बल्‍लेबाजी की. 

22:14 (IST)

कप्‍तान विराट कोहली ने अपना 26वां अर्धशतक पूरा कर लिया है. टीम इंडिया का स्‍कोर अब 141 रन हो गया है और टीम अब जीत के काफी करीब है. 

22:08 (IST)

टीम इंडिया का तीसरा विकेट भी गिर गया है. ऋषभ पंत 26 रन बनाकर आउट हो गए हैं. टीम इंडिया का स्‍कोर अब 130 रन हो गया है और टीम इंडिया जीत के काफी करीब है. 

21:55 (IST)

इशान किशन ने अपने पहले ही मैच में शानदार बल्‍लेबाजी का मुजायरा पेश किया और अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद वे आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. 

21:31 (IST)

टीम इंडिया का पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है. इस दौरान टीम इंडिया ने 50 रन पूरे कर लिए हैं. वहीं एक विकेट गिरा है, केएल राहुल आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. 

20:53 (IST)

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जा रहे दूसरे टी20 मैच की पहली पारी खत्‍म हो गई है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए हैं. इस तरह से टीम इंडिया को ये मैच जीतने और सीरीज को बराबरी पर लाने के लिए 165 रनों की जरूरत है. पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत पहला मैच हार चुकी है, इसलिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. इंग्‍लैंड की टीम ने इस मैच में खराब शुरुआत के बाद अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और टीम इंडिया के सामने एक बड़ा स्‍कोर रखा. 

20:46 (IST)

इंग्‍लैंड का छठा विकेट गिर गया है. बेन स्‍टाेक्‍स 24 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 

20:21 (IST)

इंग्‍लैंड का चौथा विकेट भी गिर गया है. अब जॉनी बेयस्‍टो आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्‍हें वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया. 

20:07 (IST)

इंग्‍लैंड ने तीसरा विकेट खो दिया है. अब जेसन रॉय वॉशिंगटन सुंदर का शिकार हो गए हैं., 

19:48 (IST)

इंग्‍लैंड का दूसरा विकेट गिर गया है. टी20 के नंबर एक बल्‍लेबाज डेविड मलान आउट होकर पवेलियन लौट गए हैं. उन्‍हें युजवेंद्र चहल ने आउट किया. हालांकि मैदानी अंपायर ने उन्‍हें नाट आउट दिया था, लेकिन कप्‍तान विराट कोहली ने रिव्‍यू लिया तो तीसरे अंपायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दे दिया. इस तरह से इंग्‍लैंड को दूसरा झटका लगा और टीम इंडिया को दूसरी सफलता मिली है. 

19:03 (IST)

टीम इंडिया को पहली कामयाबी मिल गई है. भुवनेश्‍वर कुमार ने जॉस बटलर को आउट कर दिया है, बटलर अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे. टीम का स्‍कोर अभी एक ही रन है और पहला विकेट गिर गया है. 

18:50 (IST)

इंग्लैंड : जैसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और टॉम कुरैन।भारत : लोकेश राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।

18:49 (IST)

भारत के कप्तान विराट कोहली ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. टी20 सीरीज से पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है. भारत ने इस मैच में शिखर धवन की जगह इशान किशन और अक्षर पटेल की जगह सूर्य कुमार यादव को अंतिम एकादश में मौका दिया है. इशान किशन और सूर्यकुमार दोनों इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू कर रहे हैं. भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा को इस मैच से भी आराम दिया गया है. इंग्लैंड ने मार्क वुड की जगह टॉम कुरैन को टीम में शामिल किया है.

18:32 (IST)

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने आज के मैच में टॉस जीत लिया है और उन्‍होंने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.