.

IND vs AUS, 3rd Test, Day 2: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8/0

IND vs AUS, 3rd Test, Day 2 Live: मैच के दूसरा दिन शुरू होने के कुछ देर बाद ही विराट कोहली ने अपना 20वां अर्धशतक पूरा किया. वह चेतेश्वर पुजारा के साथ शतकीय साझेदारी पूरी कर चुके हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Dec 2018, 12:40:21 PM (IST)

नई दिल्ली:

चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भारत को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारत ने दूसरे दिन भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए थे. पुजारा 106 रन बनाकर तो कप्तान विराट कोहली 82 रन बनाकर आउट हो गए. 

भारत ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ की। पुजारा ने 68 तो कोहली ने 47 रनों से अपनी पारी आगे बढ़ाई। मेजबान टीम को उम्मीद थी कि दूसरे दिन के पहले सत्र में नई गेंद के साथ वह भारत के कुछ विकेट लेकर उसे बैकफुट पर धकेल देगी, लेकिन इस सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे पुजारा और कोहली ने ऐसा नहीं होने दिया। 

Ind vs Aus 3rd Test Day 2 Live Cricket Score Online, India vs Australia Test Live Cricket Score Streaming: लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें 

12:36 (IST)

मेलबर्न में जारी तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन जसप्रीत बुमराह के इस ओवर के साथ समाप्त हो गया. ऑस्ट्रेलिया के लिए हैरिस और फिंच ने संभली हुई शुरुआत की. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 6 ओवर में 8 रन बनाए हैं. इससे पहले भारत ने 443 रनों पर पारी घोषित कर दी. रोहित शर्मा नाबाद 63 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

12:34 (IST)

रवींद्र जडेजा को अब गेंद थमाई है कोहली ने . शायद यह आज का आखिरी ओवर हो. देखते हैं वह क्या कमाल दिखा पाते हैं. या शायद एक ओवर और बुमराह से कराना चाहते हैं इसी लिए जडेजा से ओवर करवाया ताकि वक्त बचा रहे.

12:34 (IST)

चौथा ओवर चल रहा है बुमराह की गेंद हैरिस के हेलमेट से टकराई. पिच पर अनियमित उछाल के चलते हैरिस चकमा ख गए. उन्होंने बाउंसर एक्सपेक्ट की थी लेकिन गेंद उछली नहीं और नीछे झुके हैरिस के हेलमेट पर लगी. बहरहाल कोई नुकसान नहीं.

12:12 (IST)

इशांत के पहले  ओवर में दो रन बने. अब यहां रन बनना कोई मसला नहीं है. भारत की कोशिश विकेट निकालने की है और ऑस्ट्रेलिया की टीम हर हालत में अपना विकेट बचाना चाहती है. जसप्रीत बुमराह दूसरा ओवर डाल रहे हैं.

12:09 (IST)

ऑस्ट्रेलिया के लिए एरोन फिंच और मार्कस हैरिस ने पारी की शुरुआत की, वहीं भारत की ओर से ईशांत शर्मा को विकेट लेने की जिम्मेदारी दी गई है. आज के दिन में महज 30 मिनट का खेल और बाकी है. ईशांत शर्मा ने दूसरी गेंद पर सिंगल लेकर ऑस्ट्रेलियाई पारी का खाता खोला.

11:58 (IST)

मैदान पर अभी-अभी आए रवींद्र जडेजा ने अपना खाता चौके के साथ खोला, लेकिन अगली ही गेंद पर हेजलवुड की गेंद का शिकार हो गए. इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी. भारत की पहली पारी 443 रनों पर घोषित की है, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करने उतरेगी, भारत आज का खेल खत्म होने तक कम से कम एक विकेट चटकाना चाहेगा.

11:53 (IST)

और यह विकेट..एक गेंद पहले चौका लगाने के बाद ऋषभ पंत ने अगली बॉल पर उठा कर खेला और उस्मान ख्वाजा ने कैच लपक लिया. 76 गेंदों पर 39 रन बनाकर पंत हुए आउट . भारत का छठा विकेट गिरा. रवींद्र जडेजा क्रीज पर आए हैं. पारी अब भी घोषित नहीं हुई है.

11:48 (IST)

अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि कप्तान कोहली कब इस पारी को घोषित करेंगे. ऑस्ट्रेलि.या ने भारत को ऑल आउटकरने की उम्मीद छोड़ दी है शायद. हो सकता है कि थकी हुई कंगारू टीम की बल्लेबाजी को परखने के लिए आज सात-आठ ओवर बाकी रहते पारी घोषित कर दी जाए. लेकिन उससे पहले दोनों बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने होंगे.

11:47 (IST)

आखिरकार ऑस्ट्रेलिया ने नई बॉल लेने का फैसला किया है. यह बहुत कम होता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरी नई बॉल लेनी पड़े. बहरहाल अब खेल में कुछ तेजी आने की उम्मीद की जा सकती है. मिचेल स्टार्क नई गेंद के साथ आगाज कर रहे हैं और पंत ने डीप स्क्वॉयर लेग में तीन रन लेकर उनका स्वागत किया.

11:34 (IST)

फील्ड पर यह साफ दिख रहा रहै कि कंगारू टीम कितनी थकी हुई है. और थके भी क्यों ना . लगभग दो दिन पूरे हो चुके हैं. यही वजह है कि रोहित और पंत के एक-एक कैच ड्रॉप भी हुए हैं. बहरहाल मिचेल मार्श की गेंद पर डीप मिडविकेट में रोहित शर्मा का शानदार चौका और के साथ ही भारतीय टीम ने 400 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 10वां अर्धशतक पूरा किया. शर्मा ने 97 गेंदो में 4 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

11:13 (IST)

और इस बार ऋषभ पंत का कैच छूटा. लायन की गेंद पर लॉन्गऑन की दिशा में पंत ने उठा कर शॉट खला था. पैट कमिंस के पास कैच लपकने का आसान सा मौका था लेकिन उन्होंने उसे गंवा दिया. लग रहा है कि थकान पूरी तरह से कंगारू टीम पर हावी हो रही है.

11:13 (IST)

ऋषभ पंत के बल्ले से दूसरा चौका निकला. डीप स्क्वाॉयर लेग की दिशा में गेंद सीधी बाउंड्री लाइन के बाहर. कंगारू गेंदबाज अब पूरी तरह थके हुए दिख रहे हैं. मिचेल मार्श ने अपना 24वां ओवर जाला है जबकि नैथन लायन 44 ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं.

11:12 (IST)

मिचेल मार्श की गेंद पर पंत का पहला बड़ा शॉट. डीप एक्स्ट्रा कवर की दिशा में चौका गया. पंत का पहला चौका. अगली गेंद पर पंत के खिलाफ कॉट बिहाइंड की अपील हुई. अंपायर ने नकारा और मेजबान कप्तान ने रिव्यू ना लेने का फैसला किया.

10:55 (IST)

भारत की पारी के 155 ओवर पूरे हो चुके हैं. यानी अब नई बॉल लेने के लिए पांच ओवर्स का वक्त बचा है. अगर टिम पेन 80 ओवर्स के बाद नई बॉल लेते हैं को फिर देखना होगा कि भारतीय बल्लेबाज किस सोच के साथ खेलते हैं. साथ ही नई बॉल के साथ रोहित शर्मा प्रदर्शन भी लोगों की नजरों में रहेगा. फिलहाल तो इन दोनों तके बीच 36 गेंदों पर 19 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है.

10:55 (IST)

इस पारी में भारत ने अब तक काफी धीमी बल्लेबाजी की है. भारत ने 2.50 रन प्रति ओवर की कम से रन बनाए हैं. इस वक्त ऋषभ पंत और रोहित शर्मा क्रीज पर हैं. दोनों ही बल्लेबाजों की पहचान आक्रामक बल्लेबाज की रही है. ऐसे में अब यह देखने वाली बात होगी कि आज के दिन के बचे हुए खेल में यह दोनों किस सोच के साथ बल्लेबाजी करते हैं. अगर भारत आज ही ऑस्ट्रेलिया को कुछ ओवर खिलाना चाहेगा तो इन दोनों को थोड़ी तेजी से बल्लेबाजी करनी होगी.

10:44 (IST)

अजिंक्य रहाणे अच्छी लय में  लग रहे थे लेकिन आज उनक पास अपनी पारी को लंबी खींचने का जो मौका था उसे भुनाने में वह नाकाम रहे. हालांकि भारती बल्लेबाजी अब भी मजबूत है रवींद्र जडेजा का आना अभी बाकी है लेकिन नैथन लायन टी ब्रेक के बाद बड़ी शानदार गेंदबादी कर रहे हैं. रहाणे का विकेट मिलने के बाद उनका हौसला भी जरूर बढ़ा होगा. लायन ने बॉल को काफी लो रखा और रहाणे पीछे जाकर उसे फ्लिक करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन कामयाब नहीं रहे, 76 गेंदों पर 34 रन बनाकर वह वापस लौटे.

10:26 (IST)

चौका, पैट कमिंस के ओवर की पहली गेंद पर रोहित के बल्ले से निकला चौका. स्कावयर लेग की ओर शॉट खेला और बाउंड्री. टी ब्रेक के बाद भारत का पहला चौका. टी ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मौका गंवाया. नैथ लायन की गेंद पर रोहित शर्मा का कैच पीटर सिडल ने छोड़ा था. लेकिन इस बार नैथन नहीं चूके. रहाणे को पगबाधा आउट कर दिया. लायन को पहली विकेट मिली 34 रन बनाकर रहाणे हुए आउट. भारत का पांचवा विकेट गिरा. नए बल्लेबाज आए हैं ऋषभ पंत.

10:26 (IST)

टी ब्रेक के बाद तीन ओवर में केवल चार रन आए. इसके बाद लायन के ओवर दूसरी गेंद पर रोहित चकमा खा गए, एलबीडब्ल्यू की अपील की गई लेकिन बच गए रोहित शर्मा.

 

10:17 (IST)

टी के बाद तीसरे सेशन का खेल शुरू हो गया है. क्रीज पर रोहित और रहाणे मौजूद हैं. दोनों के बीच 117 गेंदों में 50 रन की साझेदारी हो चुकी है. पुजारा और कोहली के बाद अब भारत को इस साझेदारी से काफी उम्मीदें हैं. 

09:47 (IST)

अब टी ब्रेक का वक्त हो गया है . इस सेशन में 26 ओवर के खेल में भारत के 69 रन बने और दो विकेट गिरे है. भारत का स्कोर है चार विकेट पर 346 रन. रोहित शर्मा 13 रन और रहाणे 30 रन पर नाबाद है.

09:44 (IST)

नैथन लायन अपना 36वां ओवर डाल रहे हैं और  उन्हें अब तक कोई कामयाबी नहीं मिली है.  रोहित और रहाणे के बीच 40 रन की पार्टनरशिप तो हुई है लेकिन रन-रेट फिर से कम हो चली है पिछले 10 ओवर में बस 21 रन ही बने हैं. लगता है भारत की रणनीति अब दूसरी पारी ना खेलने की ही है. 

09:42 (IST)

लायन की गेंद पर रहाणे ने बेहतरीन तरीके से कट मार कर चौका लगाया. स्क्वा़यर ऑफ द विकेट खेला गया यह शॉट रहाणे के बेहतरीन फुटवर्क का  नमूना है. यह रहाणे का दूसरा चूका था . 32 गेंदों पर 23 रन बनाकर खेल रहे हैं अब . पिछले 10 ओवर मं 31 रन बने हैं. इससे पता चलता है कि भारत के रनरेट अब थोड़ी बढ़ रही है.

09:12 (IST)

बहरहाल रोहित के बल्ले से एक बेहतरीन पुल शॉट निकला और गेंद सीमा रेखा के बाहर. पुल शॉट हमेशा से ही रोहित शर्मा की ताकत रहा है. रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बीच 25 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है.

09:11 (IST)

रहाणे 18 रन बनकर और रोहित शर्मा 3 रन बनाकर खेल कर अपनी-अपनी पारियों को जामने की कोशिश कर रहे हैं., ऑस्ट्रेलिया में इनदोनों बल्लेबाजों को इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता. गेद पुरानी हो चुकी है. गेेदबाज थके हुए हैं.स्कोर बोर्ड पर 300 से ज्यादा रन लगे हुए हैं. इनकी पहली कोशिश तो टी के वक्त तक विकेट को बचाकर रखने की होगी. 

08:52 (IST)

गेंदबाजी में एक बार फिर बदलाव किया गया है, नैथन लायन को वापस लाया गया है. रोहित शर्मा को एडिलेड की दोनों पारियों में लायन ने आउट किया था. यहां भी रोहित को संभलकर खेलने की जरूरत होगी.

08:50 (IST)

यह मैच रोहित शर्मा के लिए भी एक परीक्षा हैं. एडिलेड में नाकाम रहने  के बाद वह पर्थ में चोटिल होने के चलते नहीं खेल सके थे. रोहित शर्मा के टेस्ट करियर पर अक्सर सवाल खड़े किए जाते हैं. आज इनके पास मौका है खुद को साबित करने का.

08:39 (IST)

हेजलवुड की गेंद को अतिरिक्त उछाल मिला. गेंद रहाणे के साथ साथ टिम पेन के सिर के ऊपर से निकल गई. बाई के 4 रन मिले और इन्हीं चार रन के साथ भारत के 300 रन भी पूरे हो गए हैं.

08:38 (IST)

कमिंस की गेंद पड़ने के बाद बेहद नीची रही और पुजारा उसे खेल ही नहीं सके . बोल्ड होकर पुजारा पावेलियन वापस लौटे, भारत को चौथा  झटका, 319 गेंदों पर 106 रन बनाकर पुजारा हुए आउट. अब बल्लेबाजी करने आए हैं रोहित शर्मा.

08:38 (IST)

आउट होने से पहले कोहली थोड़े असहज लग रहे थे. उनकी पीठ में तकलीफ थी जिसके चलते फिजियो को मैदान पर आना पड़ा था. इसके बाद कोहली ने अचानक से बैटिंग में तेजी लाने की कोशिश की लेकिन उसी कोशिश मे अपना विकेट गंवा बैठे. अब देखना यह होगा कि अजिंक्य रहाणे किस सोच के साथ बल्लेबाजी करते है.

08:15 (IST)

और यह विकेट..कोहली ने मिचेल स्टार्क की शॉर्टपिच गेंद को थर्डमेन के ऊपर से उठाकर मारने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़े फिंच ने आसान सा कैच लपक लिया. 204 गेदों पर 82 रन बनाकर कोहली हुए आउट. भारत को तीसरा झटका. पुजारा 105 पर नाबाद हैं. नए बल्लेबाज आए हैं अजिंक्य रहाणे.

08:15 (IST)

आखिरकार कोहली के बल्ले  से एक जोरदार पुल शॉट निकला. मिचेल स्टार्क की गेंद पर मिडऑन के ऊपर लगे इस श़ॉट से कोहली के 3 रन मिले. लेकिन क्या यह शॉट एक संकेत है कि कप्तान कोहली अब अपनी बैटिंग का गियर बदलने वाले हैं? पुजारा ने एक रन लेकर स्ट्राइक फिर से कोहली को दे दी है. कोहली का एक और जोरदार पुल. शानदार चौका.

08:14 (IST)

शायद कोहली की पीठ की मांसपेशी में कोई खिंचाव आया है. पिछली गेंद पर एक पुल शॉट खेलने के बाद वह थोड़े अन कंफर्टेबल हुए और टीम के फिजियो को मैदान पर आना पड़ा. कोहली-पुजारा के बीच 401 गेंदों पर 161 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है.

08:14 (IST)

लंच के बाद मिचेल स्टार्क और पैट समिंस ने गेदंबाजी का मोर्चा संभाला है लेकिन ना तो उन्हें कोई विकेट मिली है और ना ही वे विरेट लेने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. ठीक ऐसे ही हालात टीम इंडया के हैं. लंच के बाद भी रनरेट को बढ़ाने की कोई जल्दबाजी नजर नहीं आ रही है. लगता है भारत ने इस मैच में एक ही पारी खेलने का फैसला किया है.

07:16 (IST)

ओह..लंच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलया को एक और चांस मिला ..या यूं कहें कि हाफ चांस था. मिचेल मार्श की गेंद पर कोहली का श़ॉट हल्का सा हवा में था लेकिन शॉ्ट कवर पॉइंट पर फील्डर उसे पकड़ नहीं सके.  इसी के साथ लंच का वक्त हो गया है. भारत का स्कोर है दो विकेट पर 276 रन. पुजारा  103 रन और विराट कोहली 69 रन पर नाबाद है. भारत ने इस सेशन में 62 रन बनाए और कोई विकेट नहीं गंवाया. 

07:15 (IST)

पहला शतक एडिलेड में जड़ा था जहा भारत ने जीत हासिल की. चौके के साथ शतक पूरा करने वाले पुजारा ने 280  गेंदों में यह शतक लगाया है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर यह किसी भी भारतयी का तीसरा सबसे धीमा शतक है. भारत का स्कोर है दो विकेट पर 271 रन. कोहली 68 रन पर नाबाद हैं. 

06:51 (IST)

लंच का वक्त करीब आ गया है और लंच से पहले चेतेश्वर पुजारा ने नैथन लॉयन की (113.1) गेंद पर चौका जड़कर अपना 17वां शतक पूरा किया. पुजारा ने दूसरी बार यह कारनामा दोहराया है जब वह एक ही सीरीज में दो बार शतक लगाने वाले बल्लेबाज बनें.

06:30 (IST)

हेजलवुड के ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली का बेहतरीन ड्राइव, लॉन्गऑन की दिशा में शानदार चौका. इस चौके के साथ वराट 66 रन पर पहुंच गए हैं. बेहतरीन टाइमिंग के साथ खेला गया शॉट. अगले ओवर में लायन की गेंद पर पुजारा ने बेहतरीन टाइमिंग के साथ जोरदार चौका जड़ा. पुजारा अब 90 रन पर पहुंच गए हैं.

06:30 (IST)

आज के दिन में 19 ओवर का खेल हो चुका है और अब लंच में करीब 40 मिनट का समय बाकी है. भारतीय टीम ने आज के दिन के खेल में अब तक सिर्फ 44 रन जोड़े हैं जो कि कप्तान विराट कोहली की मौजूदगी के बावजूद थोड़ा अजीब लग रहा है, हालांकि अच्छी बात यह है कि भारत ने अब तक कोई अतिरिक्त विकेट नहीं गंवाया है. अगर भारत लंच तक विकेट बचा लेता है तो फिर टीम इंडिया इस मैच में बड़े स्कोर की ओर बढ़ जाएगी. कोहली 66 रन और पुजारा 90 रन पर खेल रहे हैं.

06:25 (IST)

पुजारा पर दबाव बनाने के लिए नैथन लायन ने उनके आस पास 4 फील्डर्स सजा दिए हैं और उसी के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं. सिली पॉइंट और शॉर्ट लेग के साथ उन्हें फंसाना चाहा लेकिन कामयाबी नहीं मिली . हेजलवुड अब अपना ओवर डाल रहे हैं. कोहली ने उनका ओवर मेडन खेला और फिर से पुजारा को दो नजदीकी फील्डर्स के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं लायन. भारत को स्कोर अब 250 रन हो चुका है.

06:24 (IST)

यह एक मौका था..हेजलवुड की गेंद पर कोहली के बल्ले के बाहरी किनारा लगा लेकिन दूसरी स्लिप पर हेलमेट लगाकर खड़े एरॉन फिंच के पास के गेंद गई और उन्होंने कैच के लिए ट्राइ  भी नहीं किया. फिंच की यह गलती मेजबान टीम को काफी भारी पड़ सकती है.

05:51 (IST)

और अब गेंदबाजी में बदलाव किया हया है. मिचेल स्टार्क की जगह जोश हेजलवुड को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है और कमिंस की जगह नैथन लॉयन को बुलाया गया है. कल के दिन के खेल में उन्होंने  18 ओवर की गेंदबाजी करके 45 रन दिए थे. हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिल सका.

05:44 (IST)

स्टार्क की गेंद पर पुजारा के बल्ले का बाहरी किनारा लगा. थर्डमेन पर कोई फील्डर नहीं था लिहाजा गेंद सीधी बाउंड्री के बाहर.  पुजारा अब 82 रन पर पहुंच चुके हैं. इसके लिए उन्होंने 228 गेंद खेली हैं. यही दर्शाता है कि वह कितने भरोसे के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं.

05:44 (IST)

कमिंस की बेहतरीन लाइन के साथ डाली गई गेंद. कोहली पूरी तरह से बीट हुए. हालांकि कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि बल्ले का बाहरी किनारा नहीं लगा था. कल ऐसी ही गेंद पर कोहली को एक जीवनदान मिला था. आज दखने वाली बात यह भी होगी कि कंगारू कप्तान टिम पेन अपने फिरकी गेंदबाज नैथन लायन को कब मोर्चे पर लगाते हैं.

05:44 (IST)

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं. उन्हें पता है कि यही वक्त है जब विकेट झटका जा सकता है क्योंकि अगर लंच से पहले विकेट नहीं गिरा तो फिर भारत के बल्लेबाजों को रोकना मुश्किल होगा.

05:43 (IST)

स्टार्क की गेंद पर कोहली का लाजवाब ड्राइव. स्वीपर कवर की दिशा में भारत को 3 रन मिले. किसी भी और मैदान पर यह चौका होगा लेकिन मेलबर्न के ग्राउंड काफी बड़ा है. अभी तक भारतीय बल्लेबाजों ने काफी सकारात्मक सोच के साथ आगाज किया है दूसरे दिन का..

05:43 (IST)

स्टार्क की गेंद पर पुजारा के बल्ले का बाहरी किनारा लगा, लेकिन किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं, गेंद सीधा सीमारेखा के बाहर . आज के दिन का पहला चौका. और इसी के साथ पुजारा-कोहली के बीच 100 रन की पार्टनरशिप पूरी हो चुकी है.

05:42 (IST)

पैट कमिंस आज के दिन गेंदबाजी का आगाज कर रहे हैं. पुजारा और कोहली के बीच 92 रन की पार्टनरशिप पूरी हो चुकी है. पुजारा स्ट्राइक पर हैं. पहली गेंद थोड़ी नीची रही. दूसरी गेंद को हल्के से फ्लिक करके पुजारा ने आज के दिन का पहला रन लिया. अब विराट कोहली की बारी है. ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली ने तीन रन लिए और इसी के साथ उनक अर्द्धशतक पूरा.

05:41 (IST)

मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट का आज दूसरा दिन है. भारतीय टीम आज दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू करेगी. पुजारा 68 रन और कोहली 47 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.