.

IND vs AUS 1st Test, Day 2: दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 191/7

India vs Australia 1st Test Day 2 Live Cricket Score: आज (शुक्रवार) दूसरे दिन भारत पारी को इससे आगे बढ़ाते हुए पहली पारी में अधिक से अधिक रन जोड़ने की कोशिश करेगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Dec 2018, 12:52:51 PM (IST)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में पहले सत्र के समापन तक दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए उस्मान ख्वाजा (21) और शॉन मार्श (1) पिच पर मौजूद हैं. 

भारत की पहली पारी को 250 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपना पहला विकेट एरॉन फिंच (0) के रूप में गंवाया. फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर इशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. 

इसके बाद, मार्कस हैरिस (26) ने ख्वाजा के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की थी लेकिन अश्विन ने हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कर ऑस्ट्रेलिया (Australia) का दूसरा विकेट भी गिरा दिया.

ख्वाजा ने मार्कस के आउट होने के बाद भोजनकाल की समाप्ति तक बिना कोई और नुकसान किए मार्श के साथ तीसरे विकेट के लिए 12 रन जोड़कर टीम को 57 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया.

Ind vs Aus 1st Test Day 2 Live Cricket Score, India vs Australia Test Live Cricket Score Streaming: स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें 

13:02 (IST)

दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 191/7....ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं. वह भारत से अभी भी 59 रन पीछे है. ट्रेविस हेड 61 और मिचेल स्टार्क आठ रन बनाकर खेल रहे हैं.

 
12:28 (IST)

भारत ने नई गेंद ले ली है और गेंदबाजी का जिम्मा बुमराह को सौंप दिया. नई गेंद का फायदा भारत को हुआ और बुमराह ने पैट कमिंस का विकेट चटकाकर पनप रही इस साझेदारी को तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया का 7वां विकेट गिरा, कमिंस 10 रन बनाकर आउट.

12:03 (IST)

एक बार फिर भारत को उसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,जिससे वह पिछले कई विदेशी दौरों से गुजरा है. एक बार फिर पुछल्ले बल्लेबाज भारत के लिए परेशानी का सबब बनते नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए हेड-कमिंस के बीच हो रही यह साझेदारी किसी संजीवनी से कम नहीं है हालांकि भारत विकेटों की तलाश में एक बार फिर अश्विन को गेंदबाजी में वापस लाया है. लेकिन यह चिंता का सबब है कि भारत पुछल्ले बल्लेबाजों से पार नहीं पा रहा है. ट्रैविस हेड ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया है और अपनी टीम को लीड लेने की मुसीबत से रोकने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं.

11:52 (IST)

ट्रेविस हेड ने मोहम्मद शमी (70.4 ओवर) पर शानदार चौका लगाया. ओवरपिच गेंद पर कवर ड्राइव लगाया था. एक गेंद फिर उन्होंने गेंद को चार रन के लिए भेजा. जब बल्लेबाज रन बना लेता हो तो उसका हौसला बढ़ जाता है.

11:49 (IST)

भारत की बढ़त 100 रन की रह गई है. ऑस्ट्रेलिया ने 70 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बना लिए हैं. मुकाबला बराबरी का चल रहा है. दूसरे सत्र में करीब एक घंटे का खेल बाकी है. देखते हैं कि इस दौरान गेंदबाज हावी रहते हैं या बल्लेबाज.

 

11:49 (IST)

पैट कमिंस आए हैं टिम पेन के स्थान पर टी ब्रेक से पहले लगातार 22 ओवर करने वाले रविचंद्रन अश्विन को फिर लाया गया है. उनके साथ इशांत शर्मा दूसरे छोर से लगे हुए हैं. अगर कंगारुओं की पहली पारी को समेटना है तो भारत को चार विकेट निकालने होंगे.

 

11:48 (IST)

पैट कमिंस आए हैं टिम पेन के स्थान पर टी ब्रेक से पहले लगातार 22 ओवर करने वाले रविचंद्रन अश्विन को फिर लाया गया है. उनके साथ इशांत शर्मा दूसरे छोर से लगे हुए हैं. अगर कंगारुओं की पहली पारी को समेटना है तो भारत को चार विकेट निकालने होंगे.

 

11:18 (IST)

इशांत शर्मा को लगातार अच्छी गेंदबाजी का फल मिल गया. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को पवेलियन भेज दिया. ये ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट है. टिम पेन ने पांच रन बनाए. उनका कैच ऋषभ पंत ने लपका. छठा विकेट 127 रन पर गिरा.

 
11:21 (IST)

ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा, इस बार कप्तान टिम पेन इशांत शर्मा की गेंद का शिकार हुए और ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे.

11:03 (IST)

भारतीय टीम अब इस मुकाबले में फ्रंटफुट पर नजर आ रही है. सीरीज शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजी को मेजबान टीम की कमजोर कड़ी माना जा रहा था और अब यह सबित होती भी दिख रही है. हालांकि अभी आधी विकेट्स लेना बाकी है लेकिन  भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हा हैं. ऑस्ट्रेलिया अब भी 130 रन से पीछे है और अगर भारत को 50 रन आसपास बढ़त ले लेता है तो फिर  भारत इस सीरीज का आगाज जीत के साथ कर सकता है क्योंकि इस मैदान पर चौथी पारी ऑस्ट्रेलिया को ही खेलनी है.

 

10:49 (IST)

ऑस्ट्रेलिया का पांचवा विकेट गिरा, बुमराह की गेंद पर हैंड्सकांब ने पंत को कैच थमा दिया. जसप्रीत बुमराह को आखिरकार कामयाबी मिली, पीटर हैंड्सकांब के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और ऋषभ पंत ने आसान का कैच लपक लिया. उन्होंने 34 रन बनाए.  भारत को पांचवीं कामयाबी. अब कप्तान टिम पेन बल्लेबाजी करने आए हैं.

10:44 (IST)

आर अश्विन ने लगातार 22 ओवर्स का स्पेल डाला था. अब दूसरे छोर से कप्तान कोहली ने मोहम्मद शमी को लगा दिया है. भारत की रणनीति साफ है. अभी कम से कम 8- 10 ओवर कोहली तेज गेंदबाजों से ही करवाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास अब ज्यादा बैटिंग बची नहीं है. इस जोड़ी के बाद कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन ही बचे हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं.

 
10:38 (IST)

टी के बाद के सेशन का खेल शुुरू होने वाला है. आज मुकाबले के दूसरे दिन भी पहले दिन जैसे ही हालात हैं. कल भारतीय टीम मुश्किल में थी आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया परेशानी में ही. मेजबान टीम 133 रन पीछे है. अगर आज भारतयी टीम बढ़त लेने में कामयाब हो जाती है तो फिर कप्तान कोहली ड्राइविंग सीट पर आ जाएंगे. नई गेंद के लिए अभी 25 ओवर्स बाकी हैं. कप्तान कोहली ने बुमराह  को गेंद थमाने के साथ इस सेशन का आगाज किया है.

 

10:23 (IST)

पीटर हैंड्सकांब 33 रन बनाकर खेल रहे हैं और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया 133 रन पीछे हैं जबकि उसके पास छह विकेट शेष हैं. मुकाबला इस समय बराबरी पर दिखाई दे रहा है.  

10:22 (IST)

दूसरे दिन का दूसरा सत्र समाप्त हो गया है, टी-ब्रेक के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 117 रन बना लिए हैं. इस सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 60 रन बनाए. अश्विन ने इस सत्र में 2 और विकेट चटका कर भारत की पकड़ में मैच को ला दिया. हालांकि ट्रैविस हैड और पीटर हैंड्सकांब की साझेदारी इस पकड़ को ढीला करने की कोशिश में जुटी हुई है. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत से 133 रन पीछे है.

10:16 (IST)

ट्रेविस हेड ने मोहम्मद शमी (54.3 ओवर) पर चौका लगाया. मोहम्मद शमी की पिछली गेंद पर हेड रेफरल पर बाल बाल बचे थे.

 

10:16 (IST)

रविचंद्रन अश्विन लगातार 22 ओवर कर चुके हैं. क्या विराट कोहली उन पर ज्यादा वर्क लोड नहीं डाल रहे हैं. वैसे टी ब्रेक से पहले का ये अंतिम ओवर हो सकता है.

 

10:07 (IST)

पीटर हैंड्सकांब ने मोहम्मद शमी (52.1 ओवर) पर जोरदार चौका लगाया. ये शॉट उन्होंने पुल कर लगाया. शमी को इशांत की जगह लाया गया था.

10:06 (IST)

इस दौरान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर आर अश्विन का उत्साह बढ़ाया है और टीम इंडिया को पकड़ बनाए रखने की बात की है.

09:48 (IST)

ऑस्ट्रेलिया को साझेदारी की जरूरत है और भारत को एक और विकेट की. वो टी ब्रेक में पहले एक सफलता और हासिल करना चाहते होंगे. अगर ये विकेट पीटर हैंड्सकांब का विकेट हो तो मजा आ जाएगा. फिर भारत को पिछले क्रम को निपटाना होगा. भारत से पास इस समय भी 149 रन की बढ़त है. यानी पलड़ा उसका भारी है.

 

09:47 (IST)

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है.

 

09:47 (IST)

जसप्रीत बुमराह को दो ओवर के स्पैल के बाद हटाकर फिर से इशांत शर्मा को लाया गया है. मोहम्मद शमी के एक ओवर में तीन चौके पड़ने के बाद कप्तान विराट शायद उन्हें रोक कर रखना चाहते हैं.

 

09:46 (IST)

रविचंद्रन अश्विन के साथ दूसरे छोर पर टाइट गेंदबाज कर रहे हैं. वह 11 में से छह ओवर मेडन डाल चुके हैं. हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी है, लेकिन जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाएगी वह खतरनाक होते जाएंगे.

 
09:46 (IST)

ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट गिरे हैं उसमें से तीन तो रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए हैं. वह मेजबान बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं. हालांकि उन्हें यहां भारत की तरह टर्न तो नहीं मिल रहा है लेकिन सही दिशा और लंबाई से वह दबाव बनाने में सफल हो रहे हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया को 250 से कम पर रोकने में सफल रहा भारत तो अश्विन को उपयोगी भूमिका निभानी होगी.

 

09:13 (IST)

उस्मान ख्वाजा से उम्मीदें भी टूट गईं. भारत को चौथी सफलता अश्विन ने दिलाई. उनकी बाउंस लेती फिरकी गेंद पर ख्वाजा चूके और गेंद ऋषभ पंत के हाथों में समा गई, वह 28 रन का योगदान दे सके. ऑस्ट्रेलिया ने चौथा विकेट 87 रन पर गंवाया.

 

09:12 (IST)

ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका, ख्वाजा आउट. भारत के लिए आर अश्विन बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए, इस पारी में तीसरा विकेट उस्मान ख्वाजा के रूप में चटकाया.

08:56 (IST)

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने मोहम्मद शमी की लगातार 2 गेंदों में दो चौके लगाये, पहला चौका (36.1 ओवर) पर ऋषभ पंत के ऊपर से आया तो वहीं दूसरा चौका (36.2 ओवर) पर ऑफ में जड़ा. वहीं ओवर की आखिरी गेंद पर डीप लेग की ओर हैंड्सकॉम्ब ने ओवर का तीसरा चौका लगाया. भारत के लिहाज से काफी महंगा ओवर साबित हुआ.

08:52 (IST)

मोहम्मद शमी की गेंद (34.3) पर हैंड्सकॉम्ब ने थर्ड मैन पर चौका लगाया, गेंद सीधा गैप में गई और काफी देर के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी में चौथा चौका आया. गेंद तीसरी स्लिप और गली के बीच से निकली है. क्या इस जगह फील्डर की जरूरत है क्योंकि भारत का स्कोर कम है और बल्ले का किनारा लगकर यहां से रन जाने का खतरा रहता है.

08:42 (IST)

भारत को दबाव की रणनीति पर काम करना होगा. आर अश्विन और इशांत शर्मा को लगातार गेंदबाजी कर ये काम करना होगा. जैसे बल्लेबाजी में साझेदारियां होती हैं वैसे ही गेंदबाजी में भी साझेदारियों की जरूरत होती है. दोनों छोर से ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खेलना मुश्किल कर सकते हैं.

 

08:42 (IST)

पीटर हैंड्सकॉम्ब आए हैं शॉन मार्श की जगह, इस सत्र में आर अश्विन की भूमिका भी अहम होगी. वह टीम के एकमात्र स्पिनर है. ऑस्ट्रेलिया के लिए जो काम नाथन लायन ने किया वो काम अश्विन को भारत के लिए करना होगा. वह अभी दो सफलताएं भारत को दिला चुके हैं.

 

 

08:21 (IST)

लंच के बाद का खेल शुरू हो गया है. आर अश्विन ने आते के साथ ही भारत को तीसरी सफलता दिलाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श कुछ खास नहीं कर सके और 2 रन के निजी स्कोर पर प्लेड ऑन हो गए. ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगा, मार्श आउट

08:15 (IST)

पहले सत्र में तीन विकेट गिरे. एक भारत का और दो ऑस्ट्रेलिया के. फिलहाल मैच बराबरी पर है. दोनों टीमों के पास मौका है. जहां भारत 250 रन पर सिमट गया वहीं उसने लंच तक ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट 57 रन पर निकाल दिए. 27 ओवर का खेल हो चुका है. भारत ने क्योंकि रन कम दिए हैं इसलिए उसके पास मौका है कि वो मेजबान टीम को अपने से कम रन पर रोक दे. दूसरे सत्र का खेल इस मायने में अहम होगा. भारत को एक-दो विकेट की जरूरत है जिससे वह दबाव बना सकेगा. लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ी साझेदारी कर दी तो वो दबाव हटा सकता है

 

08:14 (IST)

मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट हैं. भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने जब उन्हें बाहर बुला लिया तो सबके लिए चिंता की बात हो गई थी. लेकिन वह दूसरे सत्र में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं. उनकी पूरी तरह फिट होना भारत के लिए लाजिमी है. क्योंकि वो चार गेंदबाजों के साथ खेल रहा है. ऐसे में हर गेंदबाज की भूमिका अहम हो जाती है.

 

08:14 (IST)

लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 57 रन बना लिए हैं. उस्मान ख्वाजा 21 रन पर और शॉन मार्श एक रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. मेजबान टीम 193 रन पीछे है. भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे और इस स्कोर को देखते हुए वो ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना सकता है. लंच से पहले अंतिम ओवर में इशांत की गेंद पर बाई का चौका चला गया. उनका ये ओवर महंगा रहा. इस ओवर में नौ रन गए

08:14 (IST)

शॉन मार्श आए हैं क्रीज पर. वह भारत के खिलाफ उतने सफल नहीं रहे हैं. वैसे भी वह अच्छी फॉर्म में नहीं है. भारतीय गेंदबाज उन पर मनोवैज्ञानिक दबाव डाल सकते हैं. लंच होने वाला है. भारत एक और सफलता हासिल कर ले तो सोने पर सुहागा हो जाएगा.

 

07:21 (IST)

भारत को इस विकेट की सख्त जरूरत थी. मार्कस हैरिस को अश्विन ने पवेलियन भेज दिया. गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और सिली मिडऑफ पर कैच कर लिए गए. पहला टेस्ट खेल रहे हैरिस ने 26 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने ये विकेट 45 रन पर गंवाया.

 
07:15 (IST)

आखिरकार भारत को दूसरी सफलता मिली, आर अश्विन की गेंद पर मार्कस हैरिस के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और गेंद पैड में लग कर सिली प्वाइंट पर खड़े मुरली विजय को कैच थमा दिया.

07:12 (IST)

मार्कस हैरिस ने अश्विन (17.4 ओवर) पर सीधा जोरदार शॉट लगाकर चौका लगाया. मार्कस हैरिस का ये शॉट देखने लायक था. पहला मैच में ही वह प्रभावी नजर आ रहे हैं.

07:10 (IST)

मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा कोई हड़बड़ाहट किए बिना खेल रहे हैं. रन औसत तो धीमा है लेकिन वे कोई लालच नहीं दिखा रहे हैं. वैसे भी इस समय अश्विन गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन उनको भी मारने से परहेज कर रहे हैं दोनों बल्लेबाज.

 

07:10 (IST)

मोहम्मद शमी भी इशांत शर्मा की राह पर चलते दिखाई दे रहे हैं. उनके पहले दो ओवर मेडन रहे हैं. वह भी तेज गति और अच्छी लाइन लेंथ के साथ बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं, फिलहाल वह कर भी रहे हैं. लेकिन अब भारत को दूसरे विकेट पर बनती  इस साझेदारी को तोड़ना होगा.

06:40 (IST)

भारतीय गेंदबाजी में दूसरा बदलाव किया गया है, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जसप्रीत बुमराह की जगह गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है.

06:32 (IST)

10 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है, ऑस्ट्रेलियाा ने अब तक 1 विकेट खोकर 30 रन बना लिए हैं. भारत की ओर से पहला गेंदबाजी बदलाव किया गया है. मोहम्मद शमी को इशांत शर्मा की जगह गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है.

06:19 (IST)

बुमराह की गेंद (7.4) पर मार्कस हैरिस ने अपने करियर का और ऑस्ट्रेलियाई पारी का पहला चौका लगाया. गेंद बल्ले में लगने के बाद स्लिप और गली के बीच से निकलते हुए 4 रनों के लिए बाउंड्री से बाहर पहुंच गई.

06:19 (IST)

इशांत शर्मा ने भारत को शानदार शुरुआत दी. उनका पहला ओवर मेडन विकेट और दूसरा ओवर भी मेडन ही किया. जैसी गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कर रहे थे वैसी ही इशांत शर्मा कर रहे हैं.

06:15 (IST)

मार्कस हैरिस अपनी पहली टेस्ट पारी में सालिड नजर आ रहे हैं. वह गेंद को अपने पास आने दे रहे हैं. वह गेंद को मारने की कोई हड़बड़ाहट नहीं दिखा रहे हैं. ज्यादातर गेंदों को वह सीधे बल्ले से खेल रहे हैं. उनकी इस पारी को देखने के लिए उनका पूरा परिवार स्टेडियम में आया हुआ है. वह भी अपने पदार्पण टेस्ट को यादगार बनाना चाहेंगे.

05:54 (IST)

दूसरे ओवर में ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपना खाता खोल लिया है. 2 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 7/1 है.

06:32 (IST)

एरोन फिंच खाता भी नहीं खोल सके. मेजबान टीम को स्कोर बिना किसी रन के 1 विकेट का नुकसान है. उस्मान ख्वाजा मैदान पर आए हैं. भारत की ओर से दूसरे छोर पर जसप्रीत बुमराह को लाया गया है. डेब्यू कर रहे मार्कस हैरिस ने पहली ही गेंद पर 3 रन लेकर अपने करियर और इस मैच का खाता खोला.

05:54 (IST)

इशांत शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी, पहली गेंद से ही बॉल अंदर की तरफ घूम रही है. पहली गेंद पर जोरदार अपील के बाद तीसरी ही गेंद पर एरोन फिंच को शर्मा ने बेहतरीन बोल्ड किया. ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, फिंच बिना खाता खोले आउट.

05:41 (IST)

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पारी का आगाज करने मैदान पर आ चुके हैं. इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे मार्कस हैरिस और एरोन फिंच पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं भारत की ओर से गेंद इशांत शर्मा को थमाई गई है.

05:38 (IST)

मोहम्मद शमी ने दूसरे दिन की पहली गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमा दिया. जोश हेजलवुड की ये गेंद बाउंसर थी जिस पर शमी ने लेग साइड पर शॉट जमाना चाहा. भारत की पारी 88 ओवर में 250 रन पर ही सिमट गई. कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं हो सका. जसप्रीत बुमराह बिना कोई गेंद खेले शून्य पर पवेलियन लौट गए.

 

05:34 (IST)

भारती की पहली पारी महज 250 रन पर समाप्त हो गई. दूसरे दिन के खेल में भारत ने अपनी बची हुई पहली पारी के लिए महज 1 गेंद खेली और ऑल आउट हो गई. जॉश हेजलवुड ने इस मैच का अपनी तीसरा विकेट हासिल किया. हेजलवुड ने इस मैच में 52 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

05:32 (IST)

मैदान पर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पहुंच चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉश हेजलवुड गेंदबाजी करने आए. अपनी पहली ही गेंद पर हेजलवुड ने मोहम्मद शमी को पेन के हाथों कैच कराकर भारतीय पारी को ऑल आउट कर दिया.

05:30 (IST)

पहले दिन गुरुवार को विकेटों के पतझड़ के बीच एक छोर संभाले रहते हुए शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 123 रनों की इस पारी को अपनी शीर्ष पांच पारियों में शामिल किया है. पुजारा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं इस पारी को टेस्ट में अपनी शीर्ष-5 पारियों में रखता हूं. मैं नहीं कह सकता कि यह सर्वश्रेष्ठ थी. मेरी टीम के खिलाड़ियों ने मेरी पारी को काफी सराहा और कहा कि यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है.