.

Ind Vs Aus: दूसरा सेशन रहा भारत के नाम, बैकफुट पर ऑस्ट्रेलिया

एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले सत्र में भारत के जसप्रीत बुमराह ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया तो दूसरे सत्र में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.

18 Dec 2020, 02:41:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

 एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले सत्र में भारत के जसप्रीत बुमराह ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया तो दूसरे सत्र में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. भारत को पहली पारी में 244 रनों पर ऑल आउट करने वाली ऑस्ट्रेलिया को बुमराह ने पहले सत्र में दो विकेट लेकर अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और फिर दूसरे सेशन में अश्विन ने टीम के मध्य क्रम के तीन अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेज मेजबान टीम को संकट में डाल दिया. टी ब्रेक पर जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 92 रन बनाए.

 


बुमराह ने मैथ्य वेड (8) को 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर 14 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू किया. बुमराह ने फिर जोए बर्न्‍स (8) को आपना शिकार बनाया. उनका विकेट 29 के कुल स्कोर पर गिरा.
ऑस्ट्रेलिया के दो सबसे शानदार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ अब क्रिज पर थे. इन दोनों से ऑस्ट्रेलिया को काफी उम्मीदें थीं. पहले सत्र में यह दोनों नाबाद रहे. दूसरे सत्र में अश्विन ने स्मिथ को स्लिप पर रहाणे का हाथों कैच कराया.  स्मिथ ने 29 गेंदों का सामना कर सिर्फ एक रन बनाया.

#TeamIndia fans right now 🕺

pic courtesy - Getty Images Australia pic.twitter.com/NsGleMClHY

— BCCI (@BCCI) December 18, 2020



स्मिथ के बाद आए ट्रेविस हेड (7) भी अश्विन की शिकार बने. वह अश्विन की गेंद पर उन्हें ही कैच दे बैठे. हेड का विकेट 65 के कुल स्कोर पर गिरा. डेब्यू कर रहे कैमरून ग्रीन से भी ऑस्ट्रेलिया को काफी उम्मीदें थी. वह लय में आते दिख रहे थे, लेकिन कोहली ने अश्विन की गेंद शॉर्ट मिडविकेट पर ग्रीन का शानदार कैच लपक भारत को पांचवीं सफलता दिलाई. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया मे  विकेट के नुकसान पर दूसरे सेशन तक 92 रन बनाए थे