.

इंग्लैंड में अभ्यास मैच से पहले रोहित शर्मा और गिल ने जमकर बहाया पसीना, देखें Video

इस दौरान भारतीय टीम 24 से 27 जून तक काउंटी टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने इस नेट प्रैक्टिस (Net Practice) से जुड़े एक वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है.

Sports Desk
| Edited By :
20 Jun 2022, 07:49:38 PM (IST)

मुंबई:

लंदन (London) से लीसेस्टरशायर (Leicestershire) में अपना ट्रेनिंग बेस स्थानांतरित करने के बाद इंग्लैंड में 1 जुलाई से शुरू होने वाले पूर्व निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं. टीम के लिए चयनित खिलाड़ियों को सोमवार को लंदन में आउटडोर ट्रेनिंग (Outdoor Training) करते देखा गया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सोमवार को लीसेस्टरशायर काउंटी ग्राउंड (Leicestershire county ground) में टीम के पहले बल्लेबाजी अभ्यास सत्र का नेतृत्व किया. कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) साथी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) के साथ अपने पहले नेट सत्र में गेंद को मारते नजर आए. सभी खिलाड़ी अगले एक सप्ताह के लिए लीसेस्टरशायर को अपने प्रशिक्षण आधार के रूप में इस्तेमाल करेंगे.

ये भी पढ़ें : कोच द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मजाकिया लहजे में कहा, नहीं पता था 8 महीनों में 6 कप्तानों के साथ खेलेंगे

इस दौरान भारतीय टीम 24 से 27 जून तक काउंटी टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेंगे. बीसीसीआई (BCCI) ने इस नेट प्रैक्टिस (Net Practice) से जुड़े एक वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया है. इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने फ्रंट-फुट डिफेंस पर ध्यान केंद्रित करते दिख रहे हैं. नेट प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा और गिल दोनों पसीना बहाते दिख रहे हैं. संभावना है कि शुभमन गिल रोहित शर्मा के साथ बर्मिंघम में एकतरफा टेस्ट में ओपनिंग कर सकते हैं. पिछले साल नहीं खेले गए एक मात्र टेस्ट में ये दोनों खिलाड़ी ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में उतर सकते हैं, क्योंकि केएल राहुल चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 2-1 की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.  रोहित ने जहां 4 टेस्ट में एक शतक और दो अर्द्धशतक सहित 368 रन बनाए, वहीं राहुल ने एक शतक और एक अर्धशतक सहित 315 रन बनाए थे. गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल की श्रृंखला के बाद से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं और यह उनके लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान ऑस्ट्रेलिया में प्रभावित होने के बाद अपनी क्लास दिखाने का अवसर होगा. भारत के बाहर पहली बार टेस्ट क्रिकेट में भारत का नेतृत्व करने वाले रोहित शर्मा के लिए यह कड़ी परीक्षा होगी, क्योंकि इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त लेने के बाद एकमात्र टेस्ट में आगे चल रहा है. नए कप्तान बेन स्टोक्स (Bane stokes) और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड क्रिकेट काफी अच्छा खेल दिखा रही है.