.

लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के टकराव से खतरे में पड़ी भारत-इंग्लैंड सीरीज

बीसीसीआई ने ईसीबी को खत लिखकर ये भी कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की पाबंदियों के कारण मेहमान टीम को पहले से निर्धारित कुछ सुविधाएं नहीं दी जा सकतीं और इसका बंदोबस्त मेहमान टीम को खुद करना होगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Nov 2016, 11:35:47 AM (IST)

नई दिल्ली:

इसी महीने की 9 तारीख से शुरू हो रही भारत-इग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खतरे में पड़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दरअसल लोढ़ा कमेटी ने बोर्ड में जिन सुधारों की सिफारिश की है, उसे लागू कराने को लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कोई हलफनामा नहीं दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर और सेक्रेटरी अजय शिरके को दो हफ्ते के भीतर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने सबंधित हलफनामा दायर करने के लिए कहा था।

इंग्लैंड और भारत की आगामी सीरीज पर संशय के बादल इसलिए भी छा गए हैं क्योंकि बीसीसीआई ने अभी तक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ उस MOU पर हस्ताक्षर नहीं किए है, जिसके तहत सीरीज की शर्तों पर समझौते होने हैं। इसमें आर्थिक पहलू भी शामिल हैं। मसलन, दौरे के दौरान बीसीसीआई कैसे और क्या-क्या सुविधाएं इग्लिश टीम को देगी।

इन सब के बीच ये खबर भी आ रही है कि बीसीसीआई ने ईसीबी को खत लिखकर ये भी कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की पाबंदियों के कारण मेहमान टीम को पहले से निर्धारित कुछ सुविधाएं नहीं दी जा सकतीं और इसका बंदोबस्त मेहमान टीम को खुद करना होगा। हालांकिस, इस खबर की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।

बता दें कि बीसीसीआई के लिए हलफनामा दायर करने की आखिरी तारीख 5 नवंबर है।