.

Ind Vs Eng: चेन्नई की पिच को लेकर अश्विन का आलोचकों को करारा जवाब

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पिचें स्पिनरों के अनुकूल मानी जा रही है और टीमों को इस पिच पर बल्लेबाजी के लिए एक बैंचमार्क सेट करने की जरूरत है

IANS
| Edited By :
14 Feb 2021, 09:14:12 PM (IST)

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पिचें स्पिनरों के अनुकूल मानी जा रही है और टीमों को इस पिच पर बल्लेबाजी के लिए एक बैंचमार्क सेट करने की जरूरत है. पिच को लेकर इस बात की चर्चा जोरों पर है कि क्या यह पिच उस तरह की पिच है, जिस पर पांच दिन का टेस्ट मैच खेला जा सकता है. मैच के दूसरे दिन रविवार को पांच विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि वह इस बात से अवगत नहीं हैं कि पिच को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पास किसी तरह की कोई शिकायत है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: CSK से लेकर मुंबई तक कौन कितने विदेशी प्लेयर्स खरीद सकता है, देखें लिस्ट

अश्विन ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा अगर इसे लेकर उनके पास कोई शिकायत है तो मुझे इसकी जानकारी नहीं है. खिलाड़ी जब इस तरह की परिस्थितियों का सामना करते हैं तो ऐसी चीजें स्वभाविक होती है. ईमानदारी से कहूं तो इस पिच पर सात दिन खेले हैं और इंग्लैंड ने हमें कड़ी टक्कर दी है. उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों को मदद मिलने वाली पिचों पर खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है. अश्विन ने कहा  चाहे आप स्पिन अनुकूल या फिर तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिचों पर खेलें समय दर समय यह अधिक चुनौतीपूर्ण होगी. अगर गेंद 140-50 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से आती है तो इसे खेलना अधिक चुनौतीपूर्ण होता है. आप अपना समय लीजिए और इसका सामना कीजिए.

ये भी पढ़ें: 18 फरवरी तक ही जुड़ा रहेगा IPL के साथ VIVO का नाम जानिए क्यों

भारतीय आफ स्पिनर ने कहा कि स्पिन की मददगार वाली पिचों पर बल्लेबाजों को रन बनाने की उम्मीद ज्यादा होती है. अश्विन ने कहा मुझे लगता है कि जब आप तेज गेंदबाजों की मदद वाली पिचों पर खेलते हैं तो आपको धर्य रखना होता है. शुरुआत में आपको संयम बरतना पड़ता है और फिर आप बोर्ड पर रन लगा सकते हैं. बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर समेट दिया. भारत ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं और उसके अब तक 249 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है.