.

PICS: टीम इंडिया के ऐतिहासिक टेस्ट के लिए कोलकाता तैयार, गुलाबी रंग में रंगी मिठाइयां, इमारतें, अस्पताल, अखबार

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने पूरे ईडन गार्डंस को गुलाबी रंग में बदल दिया है तो वहीं शहर की कई इमारतों को भी गुलाबी रंग में तब्दील कर दिया गया है.

22 Nov 2019, 09:29:02 AM (IST)

नई दिल्ली:

22 नवंबर का दिन टीम इंडिया के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा. जी हां, भारतीय क्रिकेट टीम आज से ही अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी. 22 नवंबर से 26 नवंबर तक चलने वाले इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने बांग्लादेश क्रिकेट टीम होगी.

कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले जाने वाला ये डे-नाइट टेस्ट भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच है. बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए जबरदस्त तैयारियां कर रखी हैं. गांगुली ने कोलकाता टेस्ट के लिए देशभर के तमाम दिग्गजों को मैच में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

Sweets go pink in kolkata ⁦@BCCI⁩ ⁦@JayShah⁩ ⁦@CabCricketpic.twitter.com/dDfJYYRkfk

— Sourav Ganguly (@SGanguly99) November 21, 2019

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिया विराट का साथ, बोले- डे-नाइट टेस्ट से पहले अभ्यास मैच जरूरी

जब बात भारतीय क्रिकेट टीम के ऐतिहासिक दिन की है तो ऐसे में कोलकाता पीछे कैसे हट सकता है. जहां एक ओर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने पूरे ईडन गार्डंस को गुलाबी रंग में बदल दिया है तो वहीं शहर की कई इमारतों के साथ-साथ अस्पतालों को भी गुलाबी रंग में तब्दील कर दिया गया है.

Pratidin goes pink in kolkata pic.twitter.com/ssWO2JttJK

— Sourav Ganguly (@SGanguly99) November 21, 2019

आपको जानकर हैरानी होगी कि कोलकाता में इन दिनों गुलाबी रंग की मिठाइयां भी काफी ट्रेंड में हैं. इसके साथ ही गांगुली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गुलाबी गेंद की मिठाई की तस्वीर भी शेयर की है. इसके साथ ही बंगाली अखबार प्रतिदिन ने भी अपने फ्रंट पेज पर गुलाबी रंग डाल दिया है.

Welcome to pink test ..⁦@JayShah@bcci pic.twitter.com/lk9h9AX7Ox

— Sourav Ganguly (@SGanguly99) November 21, 2019

ये भी पढ़ें- ISSF Shooting: एलावेनिल वेलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार ने भी जीता स्वर्ण पदक

कोलकाता में खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट को मिल रहे जबरदस्त समर्थन से न सिर्फ सौरव गांगुली खुश हैं बल्कि टीम इंडिया और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और फैंस भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. पूरे कोलकाता ने भारत के ऐतिहासिक टेस्ट मैच को लेकर शहर का मिजाज और रंग भी बदल दिया है.

Well @bcci and @cab ... look forward to 5 days @JayShah pic.twitter.com/EbZigS3JMk

— Sourav Ganguly (@SGanguly99) November 21, 2019

टीम इंडिया के पहले डे-नाइट टेस्ट की तैयारियों में पूरा कोलकाता शहर गुलाबी हो गया है. कोलकाता शहर के बदले-बदले रंगों की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं.

Can’t get better then this @bcci @cab pic.twitter.com/RQEI66Thw6

— Sourav Ganguly (@SGanguly99) November 20, 2019