.

IND-A vs ENG 2nd प्रैक्टिस मैचः कप्तान धोनी की जगह कप्तानी करने उतरे रहाणे, रैना और पंत पर टिकी नजरें

दूसरे प्रैक्टिस मैच में मेहमान टीम ने इंडिया ए के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दूसरे प्रैक्टिस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की अजिक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jan 2017, 01:49:16 PM (IST)

मुंबई:

इंग्लैंड के दूसरा प्रैक्टिस मैच मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे प्रैक्टिस मैच में मेहमान टीम ने 'इंडिया ए' के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दूसरे प्रैक्टिस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की अजिक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं।

दूसरे प्रैक्टिस मैच में धोनी, युवराज, शिखर धवन और आशीष नेहरा जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को हाथों में है। पहले प्रैक्टिस मैच में धोनी की 'आखिरी कप्तानी' में मेजबान 'इंडिया ए' को 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। 

ऋषभ पंत पर रहेगी नजर

दूसरे अभ्यास मैच में सभी की निगाहें युवा ऋषभ पंत पर टिकी रहेंगी। प्रथम श्रेणी मैचों में जबर्दस्त रन बनाने वाले ऋषभ पिछले अंडर-19 विश्व कप में उपविजेता रही भारतीय टीम के सदस्य थे। पंत ने रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ तिहरा शतक लगाया (308) और फिर झारखंड के खिलाफ शतक लगाया। उनके इसी प्रदर्शन के चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें- Video: मैच के बाद धोनी और युवराज का दोस्ताना फिर आया सामने, जमकर की एक-दूसरे की तारीफ

रैना-रहाणे को दिखाना होगा दम

काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना को टी-20 सीरीज में शामिल किया गया है। हालांकि वह वनडे टीम में शामिल नहीं किये गये थे। वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। यह ब्रेक के बाद उनका पहला मैच होगा और वह वनडे सीरीज से पहले लय में आने की कोशिश करेंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज रविवार से शुरू हो रही है। पहला वनडे पुणे में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें-जानें राहुल द्रविड़ के निक नेम 'जैमी' के पीछे का राज, ये हैं 'द वॉल' की कुछ दिलचस्प बातें जिन्हें नहीं जानते होंगे आप