.

ICC Test Ranking: कोहली और रहाणे को फायदा, इस स्थान पर बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में एक स्थान ऊपर चले गए हैं. कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक स्थान का फायदा हुआ है.

IANS
| Edited By :
15 Dec 2020, 03:57:50 PM (IST)

दुबई:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की टेस्ट रैकिंग में एक स्थान ऊपर चले गए हैं. कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक स्थान का फायदा हुआ है. कोहली ने टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को हटाते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है.  भारतीय टेस्ट टीम के उकप्तान अजिंक्य रहाणे की टॉप-10 सूची में एंट्री हुई है जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है. टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं.



गेंदबाजों की सूची में बुमराह आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टॉप-10 में एंट्री हुई है. गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप पर हैं जबकि उसके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वेग्नर का स्थान है.  ऑलराउंडर्स की सूची में भारत के रवींद्र जडेजा टॉप रैंक्ड भारतीय खिलाड़ी हैं. इस सूची में रविचंद्रन अश्विन भी हैं और उन्होंने छठे स्थान पर कब्जा किया हुआ है.

Gains for two England players in the top 1️⃣0️⃣ of the latest @MRFWorldwide ICC Test Player Rankings for all-rounders 📈

Full list 👉 https://t.co/OMjjVwOboH pic.twitter.com/APyCnGgDUl

— ICC (@ICC) December 15, 2020

Stuart Broad has displaced Neil Wagner to recapture the No.2 spot in the latest @MRFWorldwide ICC Test Player Rankings for bowling 👀

Full list 👉 https://t.co/OMjjVwOboH pic.twitter.com/HYX1c6A5FH

— ICC (@ICC) December 15, 2020



टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं.  भारत को अब ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससी शुरुआत गुरुवार से हो रही है. एडिलेड में दोनों टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा, जो इन दो टीमों के बीच अब तक का पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा.ट