.

ICC World Cup 2019: इस पूर्व क्रिकेटर ने विश्व कप के हर मैच की भविष्यवाणी की, टीम इंडिया का होगा ये हाल

क्रिकेटर के मुताबिक, चार टीमों में फाइनल तक पहुंचने की फाइट होगी और नेट रन रेट तय करेगा कि कौन सी टीम आगे जाएगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Jun 2019, 09:14:47 AM (IST)

highlights

  • ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने एक कदम आगे बढ़कर टूर्नामेंट के लगभग हर मैच के परिणाम की भविष्यवाणी की है.
  • मैक्कुलम के मुताबिक मेजबान इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी.
  • मैक्कुलम के अनुसार चौथे स्थान की लड़ाई न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच होगी.

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC Cricket world Cup 2019) शुरू हो चुका है और सभी ये भविष्यवाणी करने मे लगे हैं कि कौन सी टीम जीतेगी और कौन सी टीम हारी है. लेकिन न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) ने एक कदम आगे बढ़कर टूर्नामेंट के लगभग हर मैच के परिणाम की भविष्यवाणी की है. साथ ही मैक्कुलम ने अपनी डायरी जिसमें कि ये सारी डीटेल लिखी हैं, उसकी फोटो सहित एक पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि चार टीमों में फाइनल तक पहुंचने की फाइट होगी और नेट रन रेट तय करेगा कि कौन सी टीम आगे जाएगी.

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट और पूरी मार्कशीट, यहां से करें चेक- Click Here

मैक्कुलम के मुताबिक मेजबान इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. हालांकि, उन्होंने बेहतर नेट रन रेट के साथ टीमों के लिए चौथा स्थान खुला छोड़ दिया. मैक्कुलम के अनुसार चौथे स्थान की लड़ाई न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच होगी.

37 वर्षीय इस खिलाड़ी का मानना ​​है कि अफगानिस्तान अपने पहले 50 ओवर के विश्व कप में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराकर केवल दो मैच जीतेगा. विकेटकीपर-बल्लेबाज के अनुसार, नीचे की दो टीमें श्रीलंका और बांग्लादेश होंगी. पूर्व कीवी कप्तान की भविष्यवाणियां का ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मार्क वॉ ने भी समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसदों की पहली बैठक आज, हो सकता है ये बड़ा फैसला

मैक्कुलम के मुताबिक इंग्लैंड लीग के 9 मैचों में से 8 मैच जीतेगी. उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा. बता दें कि अभ्यास मैच में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी. जहां तक ​​विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया का सवाल है, न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर को लगता है कि केवल इंग्लैंड ही टीम इंडिया को हरा सकती है.

मैकुलम के मुताबिक टीम इंडिया लीग के 9 में से 8 मैच में जीत हासिल करेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया को लीग में तीन हार मिलेगी. उसे वेस्टइंडीज, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा.