.

World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते विश्व कप से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

खिताब की सबसे मजबूत दावेदारों की फेहरिस्त में शुमार हो इंग्लैंड पहुंची विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम बुघवार को आईसीसी विश्व कप-2019 का अपना पहला मैच चोकर्स नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jun 2019, 06:43:12 AM (IST)

नई दिल्ली:

खिताब की सबसे मजबूत दावेदारों की फेहरिस्त में शुमार हो इंग्लैंड पहुंची विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम बुघवार को आईसीसी विश्व कप-2019 का अपना पहला मैच चोकर्स नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. भारत के खिलाफ मैच से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को बड़ा झटका लगा है. टूनार्मेंट की शुरूआत में टीम से बाहर चल रहे साउथ अफ्रीका के मुख्य तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे में लगी चोट के चलते विश्व कप से पूरी तरह से बाहर हो गए हैं. डेल स्टेन की जगह टीम में ब्यूरेन हेनरिकस को शामिल किया गया है.

ब्यूरेन हेनरिकस ने साउथ अफ्रीका की ओर से अब तक 2 एकदिवसीय मैच और 10 टी20 मैच खेले हैं. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में लुंगी नगिदी भी चोटिल हो गए थे जिस कारण वह 10 दिन तक मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. लुंगी नगिदी को द ओवल में खेले गए मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हो गई थी.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान से मिली हार के बाद इंग्लैंड के लिए जानें कितना बदल गया है विश्व कप

वहीं हाशिम अमला जो कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हुए थे उनको लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी को लेकर चिंता नई है लेकिन उसकी पुरानी चिंता उसकी बल्लेबाजी है.

टीम की बल्लेबाजी कमजोर है और क्विंटन डी कॉक तथा कप्तान फाफ डु प्लेसिस के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने की स्थिति में दिखता नहीं है. अनुभवी ज्यां पॉल ड्यूमिनी और डेविड मिलर शुरूआत तो अच्छी करते हैं लेकिन उसे अंजाम तक नहीं पहुंचा पाते. हाशिम अमला खराब फॉर्म से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं.

और पढ़ें:  World Cup 2019: कल पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें किसका पलड़ा भारी 

युवा एडिन मार्कराम और रासी वान डेर डुसेन में काफी प्रतिभा है. डुसेन ने इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जमाया था तो वहीं मार्कराम ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी पारी खेली लेकिन अर्धशतक से पांच रन से चूक गए थे.