.

एशिया कप में भारतीय टीम का बेहतर प्रदर्शन करना अहम : कोच शॉपमैन

एशिया कप में भारतीय टीम का बेहतर प्रदर्शन करना अहम : कोच शॉपमैन

IANS
| Edited By :
08 Jan 2022, 08:25:01 PM (IST)

बेंगलुरु: भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेक शॉपमैन ने शनिवार को कहा कि 21 से 28 जनवरी तक ओमान के मस्कट में होने वाले आगामी एशिया कप में विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना उनकी टीम का मुख्य उद्देश्य होगा।

भारत गत चैंपियन के रूप में एशिया कप में प्रवेश करेगा और इस प्रतियोगिता का विजेता विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेगा, जो इस साल 1 से 17 जुलाई तक नीदरलैंड और स्पेन में होगा।

यह प्रतियोगिता नए साल में भारतीय टीम के लिए पहली बड़ी प्रतियोगिता के रूप में भी मंच तैयार करेगी और इसलिए भारतीय कोच देखना चाहते हैं कि उनकी टीम इसमें क्या करती है।

शॉपमैन ने कहा, सबसे पहले, हमारा मुख्य उद्देश्य विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना होगा। यह सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि यही वह जगह है जहां दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक साथ आती हैं। मैं उस स्तर को देखने के लिए भी बहुत उत्सुक हूं जहां हम हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैं प्रतियोगिता में अपने विरोधियों के खिलाफ अपनी टीम को मापने के लिए नहीं देख रहा हूं, बल्कि मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि टीम ओमान में कैसा प्रदर्शन करेगी, क्योंकि यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण होगा।

एशिया कप के लिए अपनी टीम की तैयारी के बारे में बोलते हुए 44 वर्षीय शॉपमैन ने कहा, वर्तमान में हम भारतीय महिला टीम के रूप में अपनी खेल शैली को परिभाषित करने पर काम कर रहे हैं। हमले के रूप में हम तेजी से खेलना चाहते हैं और विरोधी टीम के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाना चाहते हैं। हम अपने कौशल और गति का अच्छा उपयोग करना चाहते हैं।

एशिया कप में गत चैंपियन होने के नाते भारतीय टीम पर अतिरिक्त दबाव होगा, लेकिन कोच की इस भारतीय हॉकी टीम से काफी उम्मीदें होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.