.

Watch VIDEO शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम को लेकर कह दी बड़ी बात, अगर ऐसा हुआ तो...

पाकिस्‍तान क्रिकेट इस वक्‍त बदलाव के दौर से गुजर रहा है. श्रीलंका से बुरी तरह अपने घर पर ही बुरी तरह सीरीज हारने के बाद पूरे पाकिस्‍तान में हड़कंप मचा हुआ है. शुक्रवार को ही सरफराज अहमद के ऊपर गाज गिरी और उन्‍हें अपनी कप्‍तान से हाथ धोना पड़ा.

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Oct 2019, 02:25:09 PM (IST)

New Delhi:

पाकिस्‍तान क्रिकेट इस वक्‍त बदलाव के दौर से गुजर रहा है. श्रीलंका से बुरी तरह अपने घर पर ही बुरी तरह सीरीज हारने के बाद पूरे पाकिस्‍तान में हड़कंप मचा हुआ है. शुक्रवार को ही सरफराज अहमद के ऊपर गाज गिरी और उन्‍हें अपनी कप्‍तान से हाथ धोना पड़ा. अब अजहर अली टेस्‍ट मैचों में कप्‍तानी करेंगे, वहीं बाबर आजम को T-20 का कप्‍तान बनाया गया है. इस तरह पाकिस्‍तान के दो कप्‍तान हो गए हैं. अब सरफराज अहमद का क्‍या होगा, यह अभी तक तय नहीं है, उनसे कहा गया है कि वे घरेलू क्रिकेट में खेलें, उसके बाद जब वे वहां अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे तो उन्‍हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा. इस बीच पाकिस्‍तान के ही पू्र्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का नया बयान सामने आया है. इससे सरफराज की परेशानी बढ़ सकती है. 

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा टेस्‍ट करियर का छठा सैकड़ा, दो हजार रन भी किए पूरे

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद को जगह नहीं मिलेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरफराज टेस्ट और T-20 में पाकिस्तान की कप्तानी नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें ः नए लुक में पुराने अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं हिटमैन रोहित शर्मा

अख्तर ने शुक्रवार को ट्वीट किया, मुझे पता था कि सरफराज के साथ ऐसा होगा. इसके लिए केवल वह दोषी हैं. मैं उन्हें दो साल से कह रहा था कि अपने प्रदर्शन में सुधार करें. कप्तानी से हटाए जाने के अलावा, सरफराज को आस्ट्रेलिया दौर के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन T-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने किया टोटका, लेकिन विराट कोहली से नहीं जीत पाए

"Lack of decision making and leadership quality from #Sarfraz is the reason behind his sacking"#ShoaibAkhtar gives his analysis on PCB sacking #SarfrazAhmed from all platforms on immediate effect.

Watch the full analysis here: https://t.co/nJIVMr7tM8 pic.twitter.com/zz5balK956

— Shoaib Akhtar (@shoaib100mph) October 18, 2019

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, यह स्थिति उन्हीं की गलती के कारण पैदा हुई है. इसमें किसी और को दोष नहीं दिया जा सकता. मैं आपसे यह भी कहना चाहूंगा कि चयनकर्ता अब उन्हें टीम में भी नहीं रखेंगे और मैं इसकी गारंटी दे सकता हूं. वह सरफराज को टीम में मौका नहीं देंगे. अख्तर ने कहा कि सरफराज की कप्तानी में कभी आत्मविश्वास नहीं झलका.

यह भी पढ़ें ः जानिए कौन हैं शहबाज नदीम, जो 30 साल की उम्र में कर रहे हैं टेस्‍ट में डेब्‍यू

उन्होंने कहा, पिछले दो साल से हम उनकी सकारात्मक मानसिकता और आक्रामक बल्लेबाजी को ढूंढ़ रहे हैं. वह मिकी आर्थर के प्रभाव से बाहर नहीं निकल सके और कोई भी निर्णय लेने में असमर्थ थे. वह चयन करने में भी असमर्थ थे. मुझे लगता है कि वह एक ऐसे कप्तान थे जिसमें आत्मविश्वास की कमी थी.

(इनपुट आईएएनएस)