.

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बर्न्‍स, डेनली, स्टोन टीम में शामिल

बर्न्‍स ने इस सीजन इंग्लैंड की घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 69 की औसत 1,319 रन बनाए और सरे को डिविजन वन का खिताब दिलाया.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Sep 2018, 02:21:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड ने नवंबर में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए रोरी बर्न्‍स, ओली स्टोन और जो डेनली को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. इन तीनों खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. 'क्रिकइंफो' के अनुसार, बर्न्‍स एक सलामी बल्लेबाज हैं और उन्हें एलिस्टर कुक की जगह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका दिया जा सकता है. 

बर्न्‍स ने इस सीजन इंग्लैंड की घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 69 की औसत 1,319 रन बनाए और सरे को डिविजन वन का खिताब दिलाया. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे. 

इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा, .मैं समझता हूं कि रेरी बर्न्‍स ने लगातर रन बनाकर सभी को प्रभावित किया है. इस वर्ष उन्होंने 1300 से अधिक रन बनाए और सरे को खिताब तक पहुंचाया जोकि एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. इस सीजन बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा लेकिन वह फिर भी 1000 से अधिक रन बनाने में सफल रहे. वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह पाने के हकदार है.

और पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर डेब्यू करने वाले भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने बताया अपना ‘यादगार लम्हा’ 

बर्न्‍स के अलावा स्टोन और डेनली भी आगामी दौरे पर इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं. 32 वर्षीय बल्लेबाज डेनली पहली बार 2010 में इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल हुए थे और नौ वनडे एवं पांच टी-20 मैच खेले थे. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में केंट के लिए अच्छी बल्लेबाज की और टीम को घरेलू क्रिकेट के शीर्ष स्तर पर पहुंचाया. 

दूसरी ओर, 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ओली स्टोन ने वरविकशायर के लिए दमदार प्रदर्शन किया और कुल 37 विकेट लिए. बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जैक लीच की भी टीम में वापसी हुई है. उन्होंने इस वर्ष मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया था.

और पढ़ें: Asia Cup 2018 : भारत-बांग्लादेश के बीच भिड़ंत, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

टीम : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम कुरेन, जो डेनली, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, ओली पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स.