.

ENG vs WI, 1st Test: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला, यहां देखें Playing 11

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jul 2020, 06:51:51 PM (IST)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से करीब 4 महीने के बाद आखिरकार आज क्रिकेट की वापसी हो रही है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच साउथैम्पटन के द रोज बाउल में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. बता दें कि बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हो रहा है. बारिश की वजह से पहले दिन का पहला सत्र धुल गया. नतीजन पहले दिन अब कुल 70 ओवर का खेल होगा.

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के साथ हो रहे इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में सभी तेज गेंदबाजों को जगह दी है. स्पिन गेंदबाज रहकीम कॉर्नवॉल को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली के 48वें जन्मदिन पर देखें उनके जादूई आंकड़े, 16 साल के करियर में भारत के लिए खेले 424 मैच

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट की गैर-मौजूदगी में बेन स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कमान संभालते हुए दिखाई देंगे. इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया है. 8 सालों में ऐसा पहली बार हो रहा है कि वे घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं हुए हैं. ब्रॉड ने घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के लिए लगातार सभी 51 मैच खेले हैं. मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड को जगह दी गई है.

इस प्रकार हैं दोनों टीमों के प्लेइंग-11

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जो डेनली, जैक क्रॉली, बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन.

वेस्टइंडीज- जॉन कैम्पबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शामर्ह ब्रूक्स, शे होप, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवूड, शेन डाउरिक, जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसफ, केमार रोच और शैनन गैब्रील.