.

ENG vs SL : जोए रूट का नाबाद अर्धशतक, इंग्लैंड ने जीता पहला वन डे

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच शुरू हुई वन डे मैचों की  सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने पांच विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उनका ये वन डे में पचासवां अर्धशतक है.

30 Jun 2021, 08:25:07 AM (IST)

नई दिल्ली :

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच शुरू हुई वन डे मैचों की  सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने पांच विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उनका ये वन डे में पचासवां अर्धशतक है. जोए रूट ने नाबाद 79 रनों की  शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. पहले मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम कप्तान ने कुशल परेरा के 81 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 73 रन और वनिंदु हसारंगा के 65 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के के सहारे 54 रन की मदद से 42.3 ओवर में 185 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : UAE और ओमान में होगा विश्व कप, जानिए तारीखें 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जोए रूट के 87 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की बदौलत 34.5 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन बनाकर मैच जीत लिया. श्रीलंका की ओर से दुश्मंता चमीरा ने तीन विकेट लिए जबकि बिुनरा फर्नाडो और चमीका करूणारत्ने को एक-एक विकेट मिला. इंग्लैंड की पारी में रुट के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 21 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन और मोइन अली ने 28 रन बनाए जबकि सैम करेन नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : हार का बदला लेने और सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया

इससे पहले श्रीलंका की ओर से कुशल परेरा और वनिंदु हसारंगा के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, जिसके कारण टीम निर्धारित 50 ओवर तक भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी. कुशल परेरा और हसारंगा के बीच चौथे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी के टूटने के बाद श्रीलंकाई पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. श्रीलंका की पारी में परेरा और हसारंगा के अलावा चमिका करुणारत्ने 33 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे. अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने चार विकेट, डेविड विली ने तीन विकेट और मोइन ने एक विकेट लिया.