.

पूर्व कोच शास्त्री ने की दिनेश कार्तिक की तारीफ

पूर्व कोच शास्त्री ने की दिनेश कार्तिक की तारीफ

IANS
| Edited By :
23 Apr 2022, 05:35:01 PM (IST)

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चल रहे सीजन में दिनेश कार्तिक अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए एक फिनिशर के रूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

सात मैचों में 210 की औसत और 205.88 की स्ट्राइक-रेट के साथ 210 रन बनाए, जिसमें छह बार नाबाद होना शामिल है। कार्तिक ने फिनिशिंग भूमिका में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और आरसीबी को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालना फ्रेंचाइजी के प्रमुख कारणों में से एक रहा है।

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री आईपीएल 2022 में एक फिनिशर के रूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले कार्तिक की प्रशंसा की है।

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो में भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, कार्तिक बेहतरीन शॉट खेल रहे हैं, वह जानते है कि उसकी भूमिका क्या है। वह जल्दी आगे बढ़ रहे हैं, वह अनुमान लगा रहा है कि गेंदबाज क्या करने जा रहा है। वह इस साल बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

शास्त्री का मानना है कि आईपीएल 2022 में कार्तिक की रन बनाने का कारण स्पष्टता और विचार प्रक्रिया है और इससे फर्क पड़ रहा है। उनके पास अनुभव है, वह किसी और की तरह फिट हैं, लेकिन रन बनाने की भूख रखना बहुत अच्छा है। मुझे कहना होगा कि अपनी उम्र में, वह अपने से छोटे खिलाड़ियों की तुलना में बेहतर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

भारत के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ को लगता है कि 2004 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से कार्तिक के पास कभी भी प्रतिभा की कमी नहीं थी और उन्हें लगता है कि 36 वर्षीय खिलाड़ी की अच्छी सोच के कारण आईपीएल 2022 में अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.