.

फैजा-दुबई 2022 पैरा-एथलेटिक्स ग्रां प्री में भारत का नेतृत्व करेंगे धर्मबीर

फैजा-दुबई 2022 पैरा-एथलेटिक्स ग्रां प्री में भारत का नेतृत्व करेंगे धर्मबीर

IANS
| Edited By :
21 Mar 2022, 12:15:02 AM (IST)

दुबई: पैरालिंपियन धर्मबीर सहित भारतीय पैरा-एथलीट सोमवार को यहां होने वाली 13वीं फैजा इंटरनेशनल चैंपियनशिप- दुबई 2022 वल्र्ड पैरा-एथलेटिक्स ग्रां प्री में हिस्सा लेंगे।

धर्मबीर, जो पुरुषों की डिस्कस थ्रो और क्लब थ्रो एफ51 स्पर्धाओं में भाग लेंगे, 29 सदस्यीय युवा भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जो बर्मिघम में इस जुलाई के राष्ट्रमंडल खेलों और इस साल अक्टूबर में हांग्जो में एशियाई पैरा खेलों के लिए एक छाप बनाने और न्यूनतम योग्यता मानक हासिल करने का लक्ष्य रखेंगे।

इंडोनेशिया 2018 एशियाई पैरा खेलों में रजत पदक विजेता धरमबीर के साथ एपीजी कांस्य पदक विजेता मोहम्मद यासर (पुरुषों की शॉटपुट 46), होनहार पैरा-एथलीट देवेंद्र कुमार (पुरुषों की डिस्कस थ्रो 44), निमिषा सुरेश चक्कुंगलपरम्बिल (महिला लंबी कूद एफ46) शामिल होंगी और प्रणव प्रसाद (पुरुषों की 100 मीटर, 200 मीटर टी 64), फैजा अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सभी पूर्व स्वर्ण पदक विजेता हैं।

टीम के साथ मौजूद पैरा-एथलेटिक्स कोच मंजू नाथ ने कहा, हमारे पास एक संतुलित टीम है, जिसमें कई नए चेहरे अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं। टीम अपने अभियान को शुरू करने के लिए आश्वस्त और उत्सुक है। हमें कई खिलाड़ियों से स्वर्ण पदक की बड़ी उम्मीदें भी हैं।

इस आयोजन ने कई भारतीयों सहित 100 से अधिक पैरा-एथलीटों को भी वर्गीकृत होने का अवसर प्रदान किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.