.

फैन्स की इस हरकत के कारण विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मांगी माफी

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 जीतने की ओर बढ़ रही भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया.

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jun 2019, 01:28:35 PM (IST)

नई दिल्ली:

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 जीतने की ओर बढ़ रही भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया. शिखर धवन ते बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने हिमालय जैसा स्कोर बना लिया. कंगारू टीम इसे पार नहीं कर पाई. शानदार जीत के बाद भी कप्तान विराट कोहनी को माफी मांगनी पड़ गई. कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से माफी मांगी है.

कोहली ने क्यों मांगी माफी

हुआ कुछ ऐसा कि जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी उस समय ल्चीव स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग करने पहुंचे. तभी उनके पीछे खड़े भारतीय फैंस ने उन्हें चीटर कहना शुरू कर दिया. यह उस समय हो रहा था जब विराट बल्लेबाजी कर रहे थे.

जिसे सुन कर विराट ने बल्लेबाजी छोड़ दी और फैन्स की ओर इशारा करते हुए हूटिंग न करने को कहा. इतना ही नहीं फैन्स से उन्होंने अपील की कि वह स्टीव स्मिथ का हौसला बढ़ाने के लिए तालियां बजाएं. जिसके बाद फैन्स ने ऐसा ही किया.

विराट ने क्या कहा

मैच के बाद जब विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने आए तो उन्होंने पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया. विराट ने कहा कि स्टीव स्मिथ क्रिकेट खेल रहे हैं, जो पहले हुआ वह बीता हुआ कल है. भारतीय फैन्स यहां हैं, ऐसे में मैं नहीं चाहता कि उनकी वजह से किसी को बुरा लगे और एक गलत उदाहरण पेश हो.

विराट ने कहा कि यह बेहद गल रवैया रहा है, इसलिए मैं फैन्स की ओर से उनसे मांफी मांगता हूं. ऐसा पहले मैच में भी हुआ था जो कि बिल्कुल गलत है. स्मिथ से जो गलती हुई है वह उसके लिए माफी मांग चुके हैं और अब पूरी मेहनत और शिद्दत से क्रिकेट खेल रहे हैं.

With India fans giving Steve Smith a tough time fielding in the deep, @imVkohli suggested they applaud the Australian instead.

Absolute class 👏 #SpiritOfCricket #ViratKohli pic.twitter.com/mmkLoedxjr

— ICC (@ICC) June 9, 2019

आपको बता दें कि बीते साल स्टीव स्मिथ और डेविड वर्नर का नाम बॉल टेंपरिंग में आया था. जिसकी वजह से उन पर प्रतिबंध भी लगाया गया था. हालांकि अब उन्होंने वापसी कर ली है.